इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन के वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का आज PM मोदी करेंगे उद्घाटन, 50 देशों के डेलीगेट्स होंगे शामिल

देश में डेयरी उद्योग के विकास और प्रोत्साहन के लिहाज से यह एक बेहद भव्य कार्यक्रम होने वाला है. इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन के चार दिवसीय शिखर सम्मलेन में उद्योग जगत के नेता, विशेषज्ञ, किसान और नीति योजनाकार शामिल रहेंगे. कार्यक्रम का विषय 'पोषण और आजीविका के लिए डेयरी' निर्धारित है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. यूपी के ग्रेटर नोएडा ने प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक सोमवार सुबह 10:30 तक पीएम मोदी यूपी के ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे.

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ” ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में चार दिवसीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसका उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

देश में डेयरी उद्योग के विकास और प्रोत्साहन के लिहाज से यह एक बेहद भव्य कार्यक्रम होने वाला है. इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन के चार दिवसीय शिखर सम्मलेन में उद्योग जगत के नेता, विशेषज्ञ, किसान और नीति योजनाकार शामिल रहेंगे. कार्यक्रम का विषय ‘पोषण और आजीविका के लिए डेयरी’ निर्धारित है.

आईडीएफ वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 के इस कार्यक्रम में 50 देशों के लगभग 1,500 प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है. बता दें कि डेयरी जगत के प्रोत्साहन को लेकर इस तरह का पिछला शिखर सम्मेलन भारत में लगभग आधी सदी पहले 1974 में आयोजित किया गया था.

Related Articles

Back to top button