मैनपुरी में सपा कार्यकर्ताओं का पुलिस कर रही है उत्पीड़न, सपा ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत!

सपा प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 6 पुलिस इंस्पेक्टर, 13 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल को लेकर भी शिकायत की और उन्हें हटाने के लिए मांग की. उन्होंने कहा कि सैकड़ों कॉन्स्टेबल बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ से गुरुवार को भेंट कर उन्हें मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जनपद मैनपुरी के पुलिस कर्मियों द्वारा भाजपा के पक्ष में प्रचार किए जाने की शिकायत की. सपा प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से हटाने की भी मांग की.

सपा मैनपुरी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव करने के दृष्टिगत ये कदम उठाया है. समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में के.के. श्रीवास्तव और राधेश्याम सिंह यादव शामिल रहे. राजेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर पुलिस की ताकत का गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया. इसके मद्देनजर उन्होंने थानाध्यक्ष करहल और थानाध्यक्ष बरनाहल को तत्काल हटाए जाने के लिए मांग की.

इसके अलावा सपा प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 6 पुलिस इंस्पेक्टर, 13 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल को लेकर भी शिकायत की और उन्हें हटाने के लिए मांग की. उन्होंने कहा कि सैकड़ों कॉन्स्टेबल बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद सपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि पुलिस के लोग भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार और मतदान का दबाव बना रहे है. पुलिस घर-घर जाकर सपा के समर्थक और कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है. भाजपा मैनपुरी में पुलिस को सुविधानुसार पोस्टिंग करा रही है. ऐसे पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना मुमकिन नहीं है.

Related Articles

Back to top button
Live TV