17 नवंबर से फिर खुल रहा है करतारपुर साहिब कॉरिडोर, अमित शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह के इस ट्वीट से एक दिन पहले, समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा यह बताया गया था कि विदेश मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने पर विचार कर रहे हैं और इस संबंध में एक आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर बड़ी जानकारी दी उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के निर्णय के अनुसार करतारपुर साहिब कॉरिडोर बुधवार को फिर से खोल दिया जाएगा। बता दें कि यह कॉरिडोर 4.7 किलोमीटर लंबा है और भारतीय सीमा को पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ता है। इस कॉरिडोर को कोविड -19 महामारी के मद्देनजर बंद कर दिया गया था, जिसे अब दोबारा खोला जा रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि इस फैसले से बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा। मोदी सरकार का यह निर्णय प्रधानमंत्री के गुरु नानक और सिख समुदाय के प्रति श्रद्धा को दर्शाता है। शाह ने लिखा, “पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने कल 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का बड़ा फैसला किया है। इससे बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और हमारे सिख समुदाय के प्रति मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है। देश 19 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव को मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है और मुझे यकीन है कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले से पूरे देश में खुशी और खुशी बढ़ेगी।”

Related Articles

Back to top button
Live TV