एसपी ने वेश बदल किया रियलिटी चेक, बना मजाक, ऑफिशियल हैंडल से किया पोस्ट

औरैया एसपी का अजब गजब कारनामा देखने को मिला है जहां एसपी चारू निगम ने अपनी पुलिस का रिस्पांस टाइम रियलिटी चेक करने के लिए एक पॉजिटिव स्क्रिप्ट

औरैया एसपी का अजब गजब कारनामा देखने को मिला है जहां एसपी चारू निगम ने अपनी पुलिस का रिस्पांस टाइम रियलिटी चेक करने के लिए एक पॉजिटिव स्क्रिप्ट अपनी पुलिस के साथ तैयार की और उसी स्क्रिप्ट के साथ वेश भूसा बदलकर एक युवक के साथ बाइक से निकल पड़ी। जहां उन्होंने खुद डायल 112 को फोन किया और झूठी लूट की घटना की जानकारी डायल 112 पुलिस को दी। इसके बाद तत्काल मौके पर पुलिस भी चंद मिनट में पहुच गई। वहां सूट पहने और वेशभूषा बदली एसपी चारू निगम ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस वालों को बाकायदा सुनाई जिसका वीडियो भी बनाया गया। लेकिन इस सबके बीच वहां मौजूद इकट्ठा हुई पब्लिक यही समझती रही महिला के साथ सच मे घटना हुई है, जबकि हकीकत यह थी कि वह कोई आम इंसान नही बल्कि खुद एसपी है, जो फोन पर खुद एसपी के पास जाने की बात कह रही है। यह पूरी स्क्रिप्ट एसपी ने अपनी पुलिस के साथ पहले से ही तैयार की और एक एक किरदार को स्क्रिप्ट के जरिए तैयार करते हुए जनपद की अच्छी पुलिसिंग को दिखाने का प्रयास किया यह पूरा खुलासा तो तब हुआ जब एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक साथ कई पुलिस वाले खड़े है और एसपी मैडम बाइक पर बैठ रही है और वीडियो शूट करा रही है।

जनपद औरैया में बढ़ते क्राइम और लगातर पुलिस पर उठ रही उंगलियों को लेकर एसपी चारु निगम ने पुलिस का रियल्टी चेक करने के ऐसी स्क्रिप्ट लिखी जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है। एसपी चारु निगम ने अपनी वाह वाही लूटने और सोशल मीडिया पर छा जाने के साथ साथ अपनी पुलिस को अच्छा दिखाने के लिए एक पोजटिव फिल्मी स्क्रिप्ट लिखी और एक के बाद एक इस स्क्रिप्ट में सभी पुलिस वालों को किरदार भी दिए लेकिन इस पूरी पोजटिव स्टोरी का खुलासा एक वायरल वीडियो कर दिया जिसमें खुद एसपी कैसे बाइक पर बैठ रही है और कई पुलिस के लोग मौजूद है।

एसपी चारु निगम ने हर एक पहलू को कैद कराया है जिसमे घटना स्थल से लेकर पुलिस के आने तक के वीडियो को शूट किया गया। क्योंकि जनपद की पुलिस पर अक्सर पुलिस की गश्त से लेकर घटना के बाद सूचना देने के बाद भी पुलिस के समय पर न पहुचने और न ही डायल 112 समय पर न पहुचने की शिकायत एसपी को मिल थी जिसको लेकर एसपी ने सोशल मीडिया पर छाने मुख्यमंत्री के सामने नम्बर बढ़ाने के लिए यह कहानी लिखी।

एसपी ने एक बाइक से युवक के साथ निकल गई जहा वह बिना वर्दी में एक आम नागरिक बनकर दो पहिया वाहन पर बैठकर निकली जहा एसपी ने प्लास्टिक सिटी के आस-पास सुनसान रोड पर स्वयं के साथ तमंचे के बल पर बाइक सवार अज्ञात व्यक्तियों द्वारा झूठी लूट की घटना को कारित होने की सूचना डायल 112 को दी। सूचना लगते ही चंद मिनटों में पुलिस द्वारा घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए घटनास्थल पर पहुँच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। मौके पर मौजूद पुलिस बल महिला की भेष भूषा को पहचान नही पाए और पीडित समझकर घटना के सम्बन्ध में पूरी जानकारी ली। पुलिस का रिस्पांस संतोषजनक एसपी को मिला और मिलना भी चाहिए था क्योंकि स्क्रिप्ट में जैसा होना था वह हुआ भी। वही यह सब दिखाने के लिए वहां मौजूद लोगों को दिखाना भी था कि हम कोई आम नागरिक नही है बल्कि एसपी चारु निगम है और यह सब हमने आप लोगो के लिए किया है। इधर एसपी ने अपने चेहरे पर पड़ी साल को हटाया तो वहां मौजूद सिपाही दारोगा दंग रह गए और सूट में खड़ी महिला को सेल्यूट करने लगे। वही एसपी ने पुलिस द्वारा कुछ कमियों को दूर करने के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। एसपी के इस काम की विभाग में सराहना की जा रही है तो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्योंकि इससे पहले यूपी पुलिस के कई वायरल वीडियो हुए है जहां अब तक आप ने दारोगा और सिपाही के देखे और सुने होंगे जिसमे एक वीडियो अपराधी को पकड़ने के दौरान हुआ था जब यूपी पुलिस ने अपने मुह से धाय धाय बंदूक की आवाज निकली थी और अब एसपी के इस वीडियो के वायरल होने पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button
Live TV