पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई

पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामला में सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। और जस्टिस इंदु मल्होत्रा 4 सदस्यीय कमेटी की प्रमुख होंगी। इस कमेटी में NIA के IG और पंजाब के ADG को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही इस कमेटी में पंजाब-हरियाणा HC के रजिस्ट्रार जनरल भी शामिल है।

पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामला  में सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। और जस्टिस इंदु मल्होत्रा 4 सदस्यीय कमेटी की प्रमुख होंगी। इस कमेटी में  NIA के IG और पंजाब के ADG को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही इस कमेटी में पंजाब-हरियाणा HC के रजिस्ट्रार जनरल भी शामिल है।

जस्टिस इंदु मल्होत्रा सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जस्टिस हैं। बता दे कि सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। जहां सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कहा गया था कि इस मामले की जांच के लिए रिटायर्ड जज की अगुआई में कमेटी बनाई जाएगी। और सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर अपना आदेश सुरक्षित रखा लिया था।

 जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। आपको बता दे पंजाब चुनाव के मद्देनजर फिरोजपुर में प्रधानमंत्री मोदी रैली करने वाले थे। जिसके लिए प्रधानमंत्री बठिंडा गए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया था। दरअसल, जहा से प्रधानमंत्री का काफिला जा रहा था, वही हुसैनीवाला के पास प्रदर्शनकारी किसानों ने करीब 15 मिनट तक रास्ते को रोककर रखा था। इसके चलते फिरोजपुर में कल होने वाली पीएम मोदी की रैली भी रद्द हो गई थी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV