कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच सुप्रीम कोर्ट करेगा वर्चुअल सुनवाई

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट चिंतित है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तय किया है कि सुप्रीम कोर्ट में 7 जनवरी से सभी मामलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिय ही सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट के सभी जज अपने आवास पर बने दफ्तर से ही मामलो की सुनवाई करेंगे । सुप्रीम कोर्ट 11 जनवरी से अगले आदेश तक सिर्फ बेहद ज़रूरी मामले, नए केस और ज़मानत अर्जी जैसे केस ही सुनवाई के लिए लिस्ट होंगे। कोरोना के चलते सुप्रीम कोर्ट में फिलहाल यही व्यवस्था लागू रहेगी।

देश के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन ने कोरोना और ओमिक्रोन से उत्पन्न में हालात पर आज एक बैठक भी किया। मुख्य न्यायाधीश के साथ बैठक में सुप्रीम कोर्ट के अन्य पांच वरिष्ठ जज शामिल हुए । सुप्रीम कोर्ट में आज एक मामले की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अगले चार से छह हफ्ते तक वर्चुअल सुनवाई करेगा। वही जस्टिस नागेश्वर राव ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि अगले दो से तीन हफ्ते तक कोर्ट सिर्फ ज़रूरी मामलों की सुनवाई करेगा।

इससे पहले रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दो हफ्तों तक सभी सुनवाई वर्चुअल तरीके से करने का फैसला किया था। शीतकालीन अवकाश के बाद सुप्रीम कोर्ट 3 जनवरी को खुला है।

Related Articles

Back to top button
Live TV