कोरोना वेरिएंट ओमीक्रॉन का बढा खतरा, केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को चेताया, बताईं सावधानियां…

साउथ अफ्रीका में मिले नए कोरोना वायरस संस्करण से उत्पन्न वैश्विक खतरे के मद्देनजर, केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को चेताया है। दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले पर्यटकों पर नजर रखने के लिए ताज शहर के होटलों को पत्र जारी किए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि राज्यों को कोविड हॉटस्पॉट की निगरानी जारी रखनी चाहिए। मंत्रालय ने कहा है कि एहतियात के तौर पर जिन देशों में यह वेरिएंट पाया गया है, उनकी पहचान कर जोखिम वाले देशों के रूप में कर ली गई है और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अतिरिक्त उपाय अपनाए जाएं।

हालांकि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के नए मामले न्यूनतम स्तर पर हैं, फिर भी दक्षिण अफ्रीका में मिले वैरिएंट ओमीक्रान के कारण वैश्विक खतरा मंडरा रहा है, ऐसे में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। सीएमओ ने बताया कि आगरा के होटलों को पत्र लिखा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले किसी भी आगंतुक के बारे में जानकारी दी जाए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ऐसे मेहमानों के यहां आगरा में रहने तक गहन निगरानी की आवश्यकता है, एक बैठक में आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने इन देशों से आने वालों पर कड़ी निगरानी रखने के अलावा, उनके संपर्क में आने वालों की निगरानी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, हमें उन लोगों पर भी नजर रखनी है, जिन्होंने हाल ही में इन देशों की यात्रा की है या जिनके पास इन देशों के पासपोर्ट हैं। उन्हें तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने के लिए कहा जा रहा है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen − 13 =

Back to top button
Live TV