भारतीय राजनीति के इन दिगज्जों ने दी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को जन्मदिन की शुभकामनाएं

आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का जन्मदिन है। नतीजतन, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। गडकरी ने कू ऐप पर पोस्ट किया, “लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीर्घायु हों, यही ईश्वर से कामना करता हूं।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कू पर पोस्ट किया, “लोक कल्याण के लिए समर्पित एक लोकप्रिय, मेहनती और मृदुभाषी राजनेता, माननीय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई। भगवान राम आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करते हैं।

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट कू पर लिखा,”प्रभावशाली व दृढ़ व्यक्तित्व के धनी, मृदुभाषी तथा ओजस्वी वक्ता, लोकसभा अध्यक्ष मा. श्री ओम बिरला जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।”

केंद्र की मोदी सरकार में संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ओम बिरला के जन्मदिवस के अवसर पर कू पर लिखा,”माननीय लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके दीर्घायु एवं बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।”

केंद्र सरकार में जनजातीय मामलों के वर्तमान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ओम बिरला को जन्मदिवस की शुभकामना देते हुए सोशल मीडिया साइट कू के अपने आधिकारिक अकाउंट पर लिखा,”माननीय लोक सभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला जी को जन्मदिन की बधाई। ईश्वर उन पर अपने लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए अपने सभी आशीर्वादों की वर्षा करें।”

केंद्र की मोदी सरकार में पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुभकामना देते हुए लिखा,”लोक सभा के माननीय अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला जी को जन्मदिन की ढ़ेरों बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान बद्री केदार जी से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं लोक-समर्पित मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।”

पश्चिम बंगाल भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजय वर्गीय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट कू पर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के जन्मदिवस के अवसर पर लिखा, ” शुभ जन्मदिन !!! माननीय लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और अनंत शुभकामनाएं! आप सदैव स्वस्थ रहें और चिरायु हों! ईश्वर से यही कामना है!”

सांसद ओम बिरला लोकसभा के 17वें और वर्तमान अध्यक्ष हैं। वह राजस्थान के कोटा-बूंदी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं। 23 नवंबर को उनके 59वें जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय राजनीति के तमाम दिगज्जों ने शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Back to top button
Live TV