इंदिरा गांधी की 37वीं पुण्यतिथि आज, राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 37वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं। उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत है । नारी शक्ति की बेहतरीन उदाहरण इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 37वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं। उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत है । नारी शक्ति की बेहतरीन उदाहरण इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

आपको बता दे कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या 31 अक्टूबर 1984 को नई दिल्ली के सफदरगंज रोड स्थित उनके आवास पर की गई थी। उनके सिख अंगरक्षकों के द्वारा गोली मार कर उनकी हत्या कर दी गई थी।

‘आयरन लेडी कही जाने वाली इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री पद को तीन बार संभाला। इंदिरा गांधी ने 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की बागडोर संभाली और साल 1984 में प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान ही उनकी हत्या कर दी गई।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV