UP : अखिलेश का बड़ा चुनावी वादा, बोले- हमारी सरकार 10 रुपये में देगी गरीबों को खाना, रोजगार को लेकर किया बड़ा ऐलान!

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अगर उनकी सरकार बनती है तो गरीबों और श्रमिकों के लिए किराना स्टोर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग गरीबों और श्रमिकों के हितों में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर इन्हे सब्सिडी दरों पर गरीबों को सामान मिलेगा।

यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है। इस बीच शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में एक बड़ी प्रेस कांफ्रेंस की। सपा अध्यक्ष की यह प्रेस कांफ्रेंस कई मद्दों को लेकर बेहद अहम रही। इस दौरान उन्होंने कई बड़े चुनावी वायदे किये। बेरोजगारी से लेकर महंगाई तक के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए उन्होंने उन कामों को भी बताया जो उनकी सरकार बनने पर प्राथमिकता से पूरा किया जायेगा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अगर उनकी सरकार बनती है तो गरीबों और श्रमिकों के लिए किराना स्टोर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग गरीबों और श्रमिकों के हितों में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर इन्हे सब्सिडी दरों पर गरीबों को सामान मिलेगा। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार बनने पर समाजवादी कैंटीन एवं किराना स्टोर बनाये जायेंगे जहां से गरीब और श्रमिक किफायती दरों पर रोजमर्रा के सामान ले सकेंगे।

समाजवादी कैंटीन और किराना स्टोर खोलने के वायदे के साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी ऐलान किया कि अगर प्रदेश में सपा सरकार बनती है तो ‘समाजवादी कैंटीन के माध्यम से गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादियों की सरकार गरीबों और मजदूरों को 10 रूपये में समाजवादी थाली उपलब्ध कराएगी वहीं समाजवादी किराना स्टोर से वो राशन और दूसरे जरूरी सामान भी खरीद सकेंगे।

अखिलेश ने चुनावी वायदों की झड़ी लगाते हुए आगे कहा कि उनकी इस योजना का लक्ष्य भूखमरी की समस्या को मिटाना है। प्रदेश में भुखमरी के कारण कोई भी मौत ना हो इसके लिए सपा सरकार प्रतिबद्ध रहेगी लिहाजा समाजवादी किराना स्टोर और समाजवादी कैंटीन बनाई जाएगी। इसके आलावा प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी दर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर अर्बन इम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट बनाया जाएगा जिसके तहत जरूरतमंदों को मनरेगा की तर्ज पर रोजगार दिया जाएगा।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × four =

Back to top button
Live TV