Up Election 2022 : चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस की डिजिटल तैयारी, जानिए क्या है यूपी फतह की कांग्रेसी रणनीति?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित हो चुकी है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों के लिए भी कुछ ऐलान किए गए है। चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक सभी राजनीतिक पार्टियों की रैली, पदयात्रा, रोड शो, साइकिल, बाइक रैली पर रोक लगा दी है। वही, मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा सभी पार्टियां डिजिटल, वर्चुअल तरीके से प्रचार करें। तो इस बार हमे डिजिटल चुनाव देखने को मिलने वाला है जहां पर प्रचार भी डिजिटल रहेगा और प्रत्याशी अपना नामंकन भी डिजिटल तरीके से संपन्न कर लेंगे।

यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी काफी सक्रिय हैं। तो ऐसे में चुनाव आयोग के डिजिटल प्रचार की घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। पार्टी डिजिटल तरीके से प्रचार करने के लिए प्रोजेक्टर्स से लेकर LED वैन तक का इस्तेमाल करेगी। कांग्रेस LED वैन्स को अपने डिजिटल प्रचार का हिस्सा बनाने जा रही है। खबरों के अनुसार, यूपी कांग्रेस के पास सिर्फ एक हफ्ते के अंदर करीब 4000 ऐसी वैन तैयार हो जाएंगी जिनका इस्तेमाल कर कांग्रेस अपना सियासी संदेश असरदार तरीके से पहुंचा पाएगी। इस सबके अलावा कांग्रेस द्वारा शक्ति संवाद भी ऑनलाइन तरीके से किया जाएगा। उस संवाद में यूपी की महिलाओं की परेशानियों को सुना जाएगा और समय रहते हल करने का भी प्रयास रहेगा।

यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी चुनावी रैलियों के साथ ही किसान, नौजवान और महिलाओं के मुद्दे को भी जोर शोर से उठा रही है। पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का वादा किया था। जिसके लिए आवेदन शुल्क 11 हजार रुपये तय किया था। प्रियंका के इस वादे को लेकर अन्य दल बैकफुट पर आ गए थे।

बता दें, प्रदेश में विधानसभा चुनाव 6 से 8 चरणों में संपन्न होगा। बता दें कि कुछ दिनों पहले चुनाव आयोग की स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक हुई थी जिसमें कोरोना को लेकर स्थितियों पर चर्चा की गई थी साथ ही, चुनावों के दौरान पोलिंग बूथ और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। कोरोना की तीसरे लहर के बीच चुनाव आयोग पर सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 11 =

Back to top button
Live TV