Uttarkashi Tunnel Rescue Update: टनल में फंसे मजदूर हुए मालामाल, जाने कहां से कितना मिलेगा आर्थिक सहायता

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: टनल में फंसे मजदूर हुए मालामाल, जाने कहां से कितना मिलेगा आर्थिक सहायता

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में 17 दिनों तक फंसे 41 मजदूर मालामाल होने वाले हैं। बीते दिनों उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अस्पताल पहुंचकर सभी श्रमिकों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराई थी। अब कंपनी ने मजदूरों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही टनल में रेस्क्यू कार्य में लगे कर्मचारियों को 2-2 माह का वेतन बोनस दिया जाएगा। इस बात की जानकारी सेफ्टी मैनेजर,सीनियर इंजीनियर प्रदीप नेगी ने दी।

गौरतलब है कि RVNL की परियोजना के तहत 2 अन्य जगहों पर काम चल रहा। इसके अलावा सीएम धामी ने रैट माइनर्स को क्षी 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

बता दें कि रेस्क्यू करने के बाद सभी श्रमिकों को चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से डॉक्टरों की सलाह पर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। ओपीडी में प्रारंभिक स्वास्थ्य की जांच की गई। जिसमें सभी लोग स्वस्थ पाए गए। इसके बाद उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर भेजा गया। श्रमिकों को सेना के चिनूक हेलिकॉप्टर से चित्रकूट ले जाया गया। यहां सभी श्रमिकों का शारीरिक एवं मानसिक परीक्षण भी किया जाएगा।  एम्स से फिटनेस प्रमाणपत्र मिलने के बाद ही श्रमिकों को छुट्टी दी जाएगी।

एम्स प्रशासन ने सभी श्रमिकों को प्राथमिक जांच के आधार पर स्वस्थ बताया है। इसके बाद उनके ब्लड, ईसीजी, एक्स-रे आदि की जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी श्रमिकों को एक वार्ड में भर्ती किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV