महाराष्ट्र के 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना संक्रमित, लॉकडाउन की चर्चा हुई तेज…

मुंबई में शनिवार को 6,347 नए कोविड मामले दर्ज किए। जो ओमिक्रॉन वायरस के प्रसार का संकेत हो सकता है, जो गंभीर बीमारी पैदा किए बिना तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को, मुंबई में 5,428 नए मामले दर्ज किए गए है।

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन की चर्चा को वापस ला दिया है, जबकि राज्य में पहले ही कई प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं।स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि फिलहाल लॉकडाउन पर चर्चा नहीं हो रही है।

स्वास्थ मंत्री ने कहा “लॉकडाउन का निर्णय वर्तमान में चर्चा में नहीं है। सरकार अस्पताल में उपलब्ध बेड और ऑक्सीजन की खपत को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों के बारे में बाद में निर्णय लेगी। यदि दैनिक (चिकित्सा) ऑक्सीजन की आवश्यकता 700 मीट्रिक टन को पार करती है, तो राज्य स्वचालित रूप से लॉकडाउन में जाएं। शुक्रवार को, महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि तालाबंदी का चरण निकट आ रहा है, लेकिन इसे कब लगाया जाए, इस पर मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को कहा कि राज्य के लगभग 10 मंत्री और 20 विधायक कोविड से संक्रमित हुए हैं। “हमने हाल ही में विधानसभा सत्र को छोटा कर दिया है। अब तक, 10 से अधिक मंत्रियों और 20 से अधिक विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हर कोई नए साल, जन्मदिन और अन्य अवसरों के जश्न का हिस्सा बनना चाहता है। ध्यान रखें कि नया संस्करण ( ओमिक्रॉन) तेजी से फैलता है और इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 3 =

Back to top button
Live TV