2024 के महासमर पर BJP की नजर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का दूसरा दिन आज, हो सकता है बड़ा फैसला…

मंगलवार सुबह 10 बजे से एक बार फिर NDMC कन्वेंशन सेंटर में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी. आज की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी ऐलान हो सकता है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक बार फिर से पार्टी का मुखिया बनाया जा सकता है.

आगामी विधानसभा और 2024 के लोकसभा आम चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को शुरू हुई. एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में बैठक शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया. भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार देर रात तक चली. बैठक के पहले दिन पार्टी ने अपने चुनावी रणनीति पर विस्तृत चर्चा की और इसके साथ पहले दिन का कार्यक्रम संपन्न हुआ.

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में G-20 सम्मलेन के आयोजन को लेकर भी चर्चा हुई. इस सम्मलेन से भारत के आम नागरिक को जोड़ने की रणनीति पर भी बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मंथन किया. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश में उनके समकक्ष शिवराज सिंह चौहान सहित कई उच्च पदस्थ अधिकारियों ने भाग लिया.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 35 केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री, 37 क्षेत्रीय प्रमुख और 350 पार्टी कार्यकर्ता पीएम मोदी के साथ शामिल हुए. बैठक से पहले जेपी नड्डा ने देशभर के प्रदेश प्रभारियों और सह प्रभारियों से मुलाकात की. इसके अलावा, उन्होंने कन्वेंशन सेंटर में विभिन्न विषयों के साथ एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. भाजपा द्वारा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक वाली जगह पर एक प्रदर्शनी भी लगाई गई थी, जो सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के साथ-साथ अयोध्या में राम मंदिर के चल रहे निर्माण पर केंद्रित थी.

प्रदर्शनी “संस्कृति के ध्वजवाहक” सहित छह मुख्य विषयों के इर्द-गिर्द आयोजित की गई थी, जिसमें दिखाया गया था कि कैसे पार्टी ने काशी विश्वनाथ और महाकालेश्वर मंदिरों और अयोध्या में राम मंदिर का पुनर्निर्माण करके भारत की प्राचीन संस्कृति को संरक्षित और पुनर्स्थापित किया है. प्रदर्शनी में भाजपा ने इस बारे में भी बात की कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को “विश्व गुरु” बना रहे हैं.

इसके साथ ही तमाम चर्चाओं के बीच बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन की बैठक का समापन हुआ. मंगलवार सुबह 10 बजे से एक बार फिर NDMC कन्वेंशन सेंटर में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी. आज की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी ऐलान हो सकता है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक बार फिर से पार्टी का मुखिया बनाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button