राजस्थान में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 9 मामले आये सामने, देश भर में 21 केस

भारत में रविवार को कोविड -19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 17 और मामले दर्ज किए गए। राजस्थान की राजधानी जयपुर में नौ व्यक्ति, महाराष्ट्र के पुणे जिले में सात और तंजानिया से दिल्ली पहुंचा एक 37 वर्षीय व्यक्ति ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया।

भारत में रविवार को कोविड ​​​​-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 17 और मामले दर्ज किए गए। राजस्थान की राजधानी जयपुर में नौ व्यक्ति, महाराष्ट्र के पुणे जिले में सात और तंजानिया से दिल्ली पहुंचा एक 37 वर्षीय व्यक्ति ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया।

ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित अधिकांश व्यक्ति या तो हाल ही में अफ्रीकी देशों से आए थे या ऐसे लोगों के संपर्क में थे। राजस्थान के स्वास्थ्य सचिव वैभव गलरिया ने नए प्रकार के मामलों की पुष्टि की और कहा कि जीनोम अनुक्रमण के बाद नए मामलों का पता चला था।

आपको बता दे कि राजस्थान में एक ही परिवार के 4 सदस्य हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे। उनके संपर्क में आए 5 और लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। वहीं महाराष्ट्र में सात नए लोगों को कोविड -19 के नये ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया बताया जा रहा है कि नाइजीरिया से यात्रा करने वाली एक महिला और उसकी दो बेटियों, पिंपरी चिंचवाड़ में उसके भाई और उसकी दो बेटियों और फिनलैंड से यात्रा करने वाले एक पुरुष को ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में एक 37 वर्षीय व्यक्ति जो तंजानिया से दिल्ली पहुंचा था ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया था।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV