बदलापुर यौन शोषण मामला : 300 पर FIR, 40 गिरफ्तार… प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन

कोलकाता कांड और बदलापुर में बच्चियों से छेड़छाड़ पर देशभर में बवाल जारी है. बदलापुर में हालत तो ऐसी है कि इंटरनेट बंद कर दिया गया है और ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो रही हैं.

बदलापुर यौन शोषण मामला : कोलकाता हो या महाराष्ट्र का बदलापुर, लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. वजह है बेटियों के साथ दरिंदगी और छेड़छाड़. अस्पताल हो या स्कूल, बेटियां कहीं भी महफूज नहीं दिख रही हैं. यही वजह है कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद निर्मम हत्या हो जाती है तो कभी बदलापुर के स्कूल में 4 साल की दो बच्चियों के साथ स्कूल में घिनौनी हरकत. कोलकाता कांड और बदलापुर में बच्चियों से छेड़छाड़ पर देशभर में बवाल जारी है. बदलापुर में हालत तो ऐसी है कि इंटरनेट बंद कर दिया गया है और ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो रही हैं. बदलापुर में मंगलवार को बड़ा बवाल हुआ. 2 बच्चियों से छेड़छाड़ से गुस्साई भीड़ ने स्कूल में तोड़फोड़ की और रेलवे स्टेशन को बंधक बनाकर जमकर प्रदर्शन किया. हालांकि, इस मामले में अब एक्शन हो चुका है. अब बदलापुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ये मामला कल्याण जीआरपी में दर्ज किया गया. प्रदर्शनकारियों पर ट्रेन रोकने, सरकारी काम में बाधा डालने, पथराव और दंगे की कोशिश करने जैसी कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़

करीब 300 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कल्याण जीआरपी पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार प्रदर्शनकारियों को पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी. बदलापुर रेलवे स्‍टेशन पर करीब छह घंटे तक प्रदर्शनकारी ही प्रदर्शनकारी नजर आए. इस दौरान उन्‍होंने जमकर तोड़फोड़ की गई और पुलिस पर भी पत्‍थर बरसाए. बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागकर लोगों को खदेड़ा. वहीं उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महिला आईपीएस अधिकारी के नेतृत्‍व में यौन शोषण मामले की जांच के आदेश दिए है. साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है.

क्या है मामला

ठाणे के एक स्‍कूल में 23 साल के सफाई कर्मचारी पर गर्ल्‍स वॉशरूम में दो बच्चियों के साथ यौन उत्‍पीड़न का आरोप है. इस मामले में सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. यौन शोषण की वारदात 13 अगस्त को हुई थी, लेकिन एफआईआर 16 अगस्त को दर्ज की गई. इस मामले में आरोप है कि पुलिस ने कई घंटों की देरी के बाद रात 9 बजे एफआईआर दर्ज की. FIR के मुताबिक, शिकायतकर्ता को किसी दूसरे बच्चे के अभिभावक ने बताया कि उनकी बच्ची के साथ यौन उत्‍पीड़न हुआ है और वो इसकी शिकायत करने जा रहे हैं. इसके बाद शिकायतकर्ता ने अपनी बच्ची का मेडिकल टेस्ट करवाया.

Related Articles

Back to top button