मऊ के DIOS निलंबित, भ्रष्टाचार के थे गंभीर आरोप

यूपी सरकार जहां एक तरफ भ्रष्टमुक्त देश बनाने की मुहीम चला रही है, तो वहीं उनके कुछ अधिकारी सरकार की इस मुहीम में सेंध लगा रहे है। इसी से जुड़ा मामला यूपी के मऊ से सामने आया है।

यूपी सरकार जहां एक तरफ भ्रष्टमुक्त देश बनाने की मुहीम चला रही है, तो वहीं उनके कुछ अधिकारी सरकार की इस मुहीम में सेंध लगा रहे है। इसी से जुड़ा मामला यूपी के मऊ से सामने आया है। यहां डीआईओएस रमेश सिंह को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में शुक्रवार को शासन ने आदेश जारी कर दिया।

दरअसल, रमेश सिंह को नियम विरुद्ध नियुक्तियां करने और कोर्ट में झूठा बयान देने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। उनपर आरोप था कि जब वह बलिया के डीआईओएस थे, तब उनके खिलाफ नियम विरुद्ध नियुक्तियों के आरोप लगे थे। साथ ही कई मामलों में कोर्ट में झूठे बयान दिए थे। इसकी जांच के बाद 10 सितंबर को उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए गए थे।

बता दें इस मामले की विस्तृत जांच के लिए वाराणसी के संयुक्त शिक्षा निदेशक राम शरण सिंह को जांच अधिकारी बनाया गया था। जांच में रमेश सिंह पर लगे ज्यादातर आरोप सही पाए गए है जिसके बाद शुक्रवार को शासन ने रमेश सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए है।

Related Articles

Back to top button