अगर आप भी कम बजट में घूमना चाहते है खूबसूरत द्ववीप, तो पढ़िये पूरी खबर, मालदीव से कम लगेगा खर्चा

इस बिजी लाईफ में जब भी छुट्टी मिलती है , तो हम सब लोगों के मन में सबसे पहले विदेश का ही ख्याल आता है। इंटरनेट और टीवी पर विदेशों की खूबसूरती देखने के बाद सभी का मन वहां जाने को करता है, लेकिन हमारी सैलरी हमें अपने इस सपने को पूरा करने की इजाजत नहीं देती है।

इस बिजी लाईफ में जब भी छुट्टी मिलती है , तो हम सब लोगों के मन में सबसे पहले विदेश का ही ख्याल आता है। इंटरनेट और टीवी पर विदेशों की खूबसूरती देखने के बाद सभी का मन वहां जाने को करता है, लेकिन हमारी सैलरी हमें अपने इस सपने को पूरा करने की इजाजत नहीं देती है। अक्सर अक्सर ज्यादा बजट की वजह से विदेश घूमने का सपना अधूरा रह जाता है और अपना मन मारना पड़ता है। अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो विदेश घूमने का सपना रखते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है।

आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे विदेश में स्थित जगह के बारे में , जो बेहद खूबसूरत होने के साथ ही आपके बजट में भी है। यह एक खूबसूरत आयरलैंड है, जहां जानें के लिए मालदीव्स के आधे बजट में ही पूरी सैर कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं मलेशिया के लंकावी आयरलैंड की, जो अपनी बेशुमार सुंदरता की वजह से इन दिनों दुनियाभर में टूरिस्ट्स के बीच पॉपुलर हो रहा है। अंडमान सागर के नीले पानी में बसा, लंकावी मलेशिया के उत्तर-पश्चिमी तट पर 99 द्वीपों से बना एक आकर्षक और बेहद खूबसूरत द्वीपसमूह है। यहां मौजूद पहाड़ियां, पेड़-पौधे, सफेद रेत वाले समुद्र तट और क्रिस्टल क्लियर पानी इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।

बात करें यहां के बजट के बारे में तो यहां जाने के लिए आप दिल्ली से मलेशिया के कुआलालुंपुर (केएल) तक की फ्लाइट ले सकते हैं। इसके लिए राउंट ट्रिप आपको 18 से 20 हजार के बीच पड़ेगी, जो अलग-अलग एयरलाइन्स के मुताबिक कम ज्यादा हो सकती है। कुआलालंपुर पहुंचने के बाद आप 1 घंटे की उड़ान लेकर लंकावी पहुंच सकते हैं। कुआलालंपुर से लंकावी तक की फ्लाइट के लिए आपको 4000-5000 रुपए चुकाने होंगे।

वहीं अन्य खर्चो की बात करें तो घूमने का सबसे अच्छा समय- नवंबर-मार्च या अप्रैल-जुलाई, वीजा- दिसंबर, 2024 तक भारतीयों के लिए वीजा फ्री एंटी, ट्रांसपोर्टेशन- यहां पर स्कूटर का किराया प्रतिदिन 600 रुपए है,खानपान- अच्छे भारतीय रेस्टोरेंट में सभी व्यंजन उपलब्ध हैं, ट्रांसपोर्ट एप्स- एयरपोर्ट से आने-जाने के लिए ग्रैब का इस्तेमाल करें।

Related Articles

Back to top button