Jammu Kashmir Election Result 2024 : जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस चल रही आगे, BJP सिकुड़ी, आखिर कौन मारेगा बाजी….

एग्जिट कांग्रेस के पक्ष में आए हैं, लेकिन इस पर मुहर तभी लगेगी, जब चुनाव आयोग की ओर से फाइनल रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। भारत समाचार के इस स्पेशल रिपोर्ट में देखिए हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 की मतगणना से जुड़े हर अपडेट के वीडियो…

Jammu Kashmir Election Result 2024 : जम्मू कश्मीर विधानभा चुनाव 2024 की मतगणना चल रही है। इस नतीजों से 2019 में अनुच्छेद 370 को खत्म कए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में पहली निर्वाचित सरकार के गठन का रास्ता साफ भी साफ हो जाएगा. वही एग्जिट पोल में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बहुमत मिल रहा है, लेकिन यह अनुमान कितना सही साबित होगा? आज पता चल जाएगा। वहीं भाजपा-कांग्रेस में टक्कर कांटे की है, लेकिन PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस वहां की प्रमुख और बड़ी पार्टियां हैं, जिनकी किस्मत का फैसला आज होगा। गठबंधन ने दावा किया कि वे अपने दम पर 90 सदस्यीय सदन में 46 का जादुई आंकड़ा पार कर लेंगे. वहीं, भाजपा निर्दलीय उम्मीदवारों पर निर्भर है. अब देखना होगा कौन बाजी मारता हैं..

कांग्रेस की जीत, बीजेपी सिमटी…

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. 90 सीटों पर रुझान आ गए हैं. Congress को रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिल रहा है. कांग्रेस+ 50 , BJP 24, 4 सीट पर PDP प्रत्याशी आगे और 12 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 3 चरणों में मतदान हुए थे। 18 सितंबर को पहले चरण में 24 सीटों, 25 सितंबर को दूसरे चरण में 26 सीटों और तीसरे चरण में 1 अक्टूबर को 40 सीटों के लिए मतदान हुआ था। 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 63.88% रहा।

Haryana Jammu Kashmir Assembly Election 2024 Result Live Video: हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव अपने आखिरी दौर में हैं। ठीक 8 बजे मतगणना शुरू हो गई और अब धीरे-धीरे स्पष्ट होने लगेगा कि दोनों राज्यों में इस बार किस दल की सरकार बनने जा रही है। हालांकि एग्जिट कांग्रेस के पक्ष में आए हैं, लेकिन इस पर मुहर तभी लगेगी, जब चुनाव आयोग की ओर से फाइनल रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। भारत समाचार के इस स्पेशल रिपोर्ट में देखिए हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 की मतगणना से जुड़े हर अपडेट के वीडियो…

Related Articles

Back to top button