किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं यूपी का ये थाना, फरियादियों को मिलती है ये सभी सुविधाएं ?

थाना जगदीशपुरा को अब पूरे तरीके से मॉर्डन थाना बना दिया गया है। अब यह थाना किसी 5-स्टार होटल से कम नहीं लगता।

आगरा के जगदीशपुरा थाना एक समय पर ऐसा थाना था, जहां आने वाले फरियादियों के लिए बेसिक सुविधाएं तक नहीं थी। बैठने के लिए न कोई अच्छी जगह और न ही अच्छे ऑफिस। लेकिन इस थाने का अब पूरी तरीके से कायाकल्प हो गया है। थाने को नए तरीके से डेवलप किया गया है। जगदीशपुरा थाना हेरिटेज थाना है यह थाना अंग्रेजों के जमाने का है। थाने की हालत बेहद खस्ता थी, पुलिस कमिश्नर जे रविंदर गौड के आदेश पर थाने का कायाकल्प हुआ है।

आईजी रेंज और पुलिस कमिश्नर समेत पुलिस के सभी अधिकारीयों ने मिलकर इस थाने का उद्घाटन किया। थाना जगदीशपुरा को अब पूरे तरीके से मॉर्डन थाना बना दिया गया है। अब यह थाना किसी 5-स्टार होटल से कम नहीं लगता। इसी वजह से यह थाना आगरा के सबसे खूबसूरत थाने की लिस्ट में शुमार हो गया है। कई सुविधाएं पुलिस कर्मियों को यहां दी गई है।

सबसे पहले थाने का एंट्रेंस गेट बेहद खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है। थाने परिसर में मंदिर को भी रिनोवेट किया गया है। सभी पुलिस कर्मियों के लिए अलग-अलग चैंबर बनाए गए हैं। गेस्ट रूम समेत कई फैसिलिटी बेहद खूबसूरत गेस्ट रूम बनाया गया है। बाकायदा इस थाने में कैफेटेरिया की तरह विवेचना लोबी भी है। जहां पर पुलिसकर्मी विवेचना करेंगे। जैसे ही आप इस थाने में जाएंगे, ऐसा लगेगा ही नहीं की आप किसी पुलिस स्टेशन में हैं। आपको महसूस होगा कि आप किसी अच्छे होटल में प्रवेश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button