प्रधानमंत्री मोदी दीपावली से पहले देंगे 6611 करोड़ की सौगात, पूर्वांचल में परियोजना की होगी बौछार

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली के पर्व से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बड़ा उपहार देने वाले है। वाराणसी में 20 अक्टूबर को पीएम मोदी शिक्षा, चिकित्सा, रेल, सड़क सहित खेल के क्षेत्र में 6611 करोड़ रुपए कि योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी के दिए जाने वाले 6611 करोड़ की सौगात में 23 परियोजनों शामिल है। इसमें वाराणसी जनपद को करीब 380 करोड़ की लागत से 14 परियोजनाओं की सौगात मिलने वाली है। वही वाराणसी दौरे के दौरान पीएम मोदी वाराणसी सही पूर्वांचल के अलावा आगरा, दरभंगा, रीवा,अंबिकापुर,सरसावा और बागडोगरा एयरपोर्ट के कार्यों का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

6 घंटे का होगा पीएम मोदी का वाराणसी में 46 वां दौरा, पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक दिन

20 अक्टूबर रविवार को प्रधानमंत्री वाराणसी में अपने 46 वें दौरे पर होंगे। यह दिन वाराणसी ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। पीएम मोदी रविवार को पूर्वांचल के सबसे बड़े स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का उद्घाटन करने वाले है। करीब 216.29 करोड़ रुपए की लागत से सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्निर्माण किया गया है। वही प्रधानमंत्री सिगरा स्थित स्पोर्ट कांप्लेक्स के उद्घाटन के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगी। बताया जा रहा है, कि इस जनसभा में खिलाड़ियों के साथ करीब 20 हजार लोग शामिल होंगे। इसे लेकर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में तैयारी अपने अंतिम चरण में है। वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर बताया कि पीएम का वाराणसी में रविवार का दौरा करीब 5 से 6 घंटे का होगा। पीएम मोदी सबसे पहले वाराणसी एयरपोर्ट से आर. जे.नेत्रालय का उद्घाटन समारोह में पहुंचेंगे। नेत्रालय के उद्घाटन समारोह में पीएम एक छोटी सी जनसभा करेंगे, जहां की जनसभा में चिकित्सक और ट्रस्ट से जुड़े लोग शामिल होंगे। वही चिकित्सालय के उद्घाटन के पश्चात पीएम मोदी वाराणसी के सिगरा स्थित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बने जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम जनसभा स्थल से ही सभी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएम के दौरे पर कड़ी होगी सुरक्षा व्यवस्था, ATS के साथ बनाया जाएगा मालती लेयर सुरक्षा घेरा

वाराणसी में पीएम मोदी के दौरे को लेकर अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर बैठक किया। इस दौरान पीएम मोदी के सुरक्षा को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए है। वाराणसी में पीएम की सुरक्षा मल्टी लेयर होने वाली है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने बताया कि वाराणसी में पीएम के आगमन पर एसपीजी के साथ एटीएस और करीब 5 हजार पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। वाराणसी में पीएम के दौरे को देखते हुए इंटेलिजेंस और सादे वस्त्र में पुलिस की टीम के साथ एलआईयू की टीम मौजूद रहेगी। इसके साथ ही पीएम मोदी के रूट पर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से विशेष निगरानी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button