Bollywood वाला Karwa Chauth… इन हसीनाओं के हाथों में सजी पिया के नाम की मेहंदी…

इस दिन सुहागिन महिलाएं व्रत रख कर अपने पति के लिए लम्बे उम्र की प्राथना करती हैं। बॉलीवुड जगत में भी इस त्योहार को बड़े ही खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है।

आज देशभर में करवा चौथ का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दिन सुहागिन महिलाएं व्रत रख कर अपने पति के लिए लम्बे उम्र की प्राथना करती हैं। बॉलीवुड जगत में भी इस त्योहार को बड़े ही खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसे में आज के दिन बॉलीवुड हसीनाएं अपनी तस्वीरें शेयर कर अपने-अपने पति को करवा चौथ की शुभकामनाएं दे रहीं हैं। कुछ अभिनेत्रियों का ये पहला करवा चौथ है, ऐसे में वे भी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखे हुए हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं कैसे इन हसीनाओं ने सोशल मीडिया पर अपनी मेहंदी की झलक दिखाई है।

सोनम कपूर

करवा चौथ के मौके पर सोनम कपूर ने खुलासा किया कि उन्हें करवा चौथ का व्रत रखना पसंद नहीं है, लेकिन उन्हें मेहंदी लगाना बहुत पसंद है। अभिनेत्री को करवा चौथ की मेहंदी दिखाते हुए देखा गया। उनके हाथों में भारी मेहंदी लगी हुई थी और उनके पति आनंद और बेटे वायु का नाम देवनागरी में लिखा हुआ था।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने अपने इंस्टाग्राम पर करवा चौथ के लिए अपना खास लुक शेयर किया है, जो सादगी से भरा हुआ है। अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में, अभिनेत्री लाल रंग की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही हैं, जिस पर लाल रंग के स्फटिक जड़े हुए हैं और साथ में मैचिंग ब्लाउज भी है। उनका यह सिंपल लुक Bvlgari के खूबसूरत मंगलसूत्र सौतोइर नेकलेस, छोटे ईयर स्टड, लाल बिंदी और सिंदूर से भरी मांग के साथ पूरा हुआ। उन्होंने अपने बालों को हल्के से लहरों में खुला छोड़ दिया, जिससे उनका लुक एकदम सही लग रहा था। अपनी पोस्ट में, उन्होंने लिखा:

“आज और हर दिन आपकी लंबी उमर के लिए प्रार्थना कर रही हूँ #हैप्पीकरवाचौथ मिस्टर हसबैंड”।

कृति खरबंदा

20 अक्टूबर, 2024 को, कृति ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर करवा चौथ की अपनी पहली मेहंदी की तस्वीर पोस्ट की। कियारा ने एक छोटी सी मेहंदी चुनी, जिसमें एक सुंदर गुलाब का डिजाइन और एक बेल थी। यह डिजाइन साधारण, प्यारा और आम मंडला डिजाइन से काफी अलग था।

रकुल प्रीत कौर

रकुल प्रीत कौर ने भी इस साल जैकी भगनानी के साथ शादी करके अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाया। यह उनका पहला करवा चौथ है, और उन्होंने अपने दोस्तों के साथ करवा चौथ की अपनी खूबसूरत तैयारी साझा की। अपनी IG स्टोरी पर पोस्ट की गई तस्वीर में, रकुल अपने पति, जैकी के नाम के पहले अक्षर के साथ अपनी मंडला मेहंदी दिखा रही थीं।

कियारा आडवाणी

शादी के बाद अपना दूसरा व्रत रख रहीं कियारा आडवाणी ने अपने हाथों को खूबसूरत रंगों से सजाना सुनिश्चित किया। हालांकि, काम की व्यस्तता के कारण कियारा ने बहुत ही साधारण मेहंदी लगाई, जिसमें उनके पति सिद्धार्थ मल्होत्रा के नाम के पहले अक्षर थे, वह भी दिल के आकार में।

परिणीति चोपड़ा

 इन दिनों परिणीति चोपड़ा दिल्ली में हैं और वह राघव चड्ढा के साथ अपनी शादी के बाद अपना दूसरा करवा चौथ मना रही हैं। इस सेलिब्रेशन के लिए परिणीति ने खास मेहंदी भी पहनी थी और हमें उनकी अनोखी डिजाइन भी बहुत पसंद आई जिसमें उनके हाथ के पीछे दिल के आकार की बेल बनी हुई थी।

रवीना टंडन

हाल ही में स्ट्रीमिंग मूवी ‘घुड़चढ़ी’ में नज़र आईं अभिनेत्री रवीना टंडन भी करवा चौथ मना रही हैं। रविवार को अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर भारतीय परिधान में कई तस्वीरें शेयर कीं। तस्वीरों में अभिनेत्री को बेज रंग के अनारकली सूट में देखा जा सकता है, जिसके साथ उन्होंने लाल दुपट्टा पहना हुआ है। उन्होंने अपने बालों को बड़े करीने से बन में बांधा है और अपने लुक को स्टेटमेंट ज्वेलरी से पूरा किया है।

अदिति राव हैदरी

साउथ और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड और अभिनेता सिद्धार्थ से इसी साल 24 सितंबर को शादी की थी। इसी के साथ अदिती भी पति सिद्धार्थ के लिए पहला करवा चौथ रखेंगी। इस दौरान उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करते हुए अपनी और अपने पति की कई बेहतरीन फोटो डालते हुए लिखा – “तुम मेरे सूर्य हो, मेरे चंद्रमा हो, और मेरे सभी सितारे हो…”अनंत काल तक पिक्सी सोलमेट बने रहना, कभी बड़े न होना।

शिल्पा शेट्टी

हर साल की तरह इस साल भी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अपने पति राज कुंद्रा के स्वस्थ जीवन की कामना के लिए पूरे जोश और भक्ति के साथ करवा चौथ मनाने के लिए तैयार हैं। शनिवार की शाम को शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर अपनी स्वादिष्ट सरगी थाली की एक झलक दिखाई।

Related Articles

Back to top button