दीपावली से पहले वाराणसी GRP ने यात्रियों को दिया चोरी और खोए हुए मोबाइल, खुशी से छलके यात्रियों के आंसू

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित कैंट रेलवे स्टेशन के जीआरपी ने दीपावली से पहले 201 यात्रियों का चोरी और खोए हुए मोबाइल को बरामद किया। उड़ीसा, मध्यप्रदेश, बिहार सहित देश के विभिन्न राज्यों के यात्रियों का मोबाइल जीआरपी ने सुपुर्द किया। दीपावली से पहले अपने चोरी और खोए हुए मोबाईल फोन को पाकर यात्री काफी खुश नजर आए

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित कैंट रेलवे स्टेशन के जीआरपी ने दीपावली से पहले 201 यात्रियों का चोरी और खोए हुए मोबाइल को बरामद किया। उड़ीसा, मध्यप्रदेश, बिहार सहित देश के विभिन्न राज्यों के यात्रियों का मोबाइल जीआरपी ने सुपुर्द किया। दीपावली से पहले अपने चोरी और खोए हुए मोबाईल फोन को पाकर यात्री काफी खुश नजर आए। यात्रियों को मोबाइल सुपुर्द करने वाले कैंट जीआरपी के सीओ कुंवर प्रताप सिंह ने बताया कि रविवार को सैकड़ों यात्रियों को उनके चोरी और गुम हुए मोबाइल को बरामद कर सुपुर्द किया गया है। बरामद हुए कुल 201 मोबाईल फोन की कीमत करीब 40 लाख रुपए आकी गई है।

बिहार के किसान की बेटी ने पाई पाई जोड़कर खरीदी थी मोबाईल, टूट गई थी चोरी हुए मोबाइल मिलने की उम्मीद

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के जीआरपी थाने पर अपना चोरी हुए मोबाईल को लेने बिहार से पहुंची निक्की कुमारी ने बताया कि उनके पिता किसान है और थोड़े -थोड़े पैसे को इकट्ठा कर उन्होंने मोबाईल फोन दिलवाया था। अप्रैल में वाराणसी में घूमने आई, तो स्टेशन से मोबाईल चोरी हो गया। उन्हें उम्मीद नहीं थी, कि दूसरे राज्य में मोबाईल फोन चोरी होने के बाद मिल पाएगा। जब जीआरपी की तरफ से उनके मोबाईल मिलने की खबर मिली तो उनके आंखों से आंसू छलक पड़े। निक्की के अलावा भदोही की श्वेता सेठ ने बताया कि बिहार से एग्जाम देने के बाद वाराणसी पहुंचने पर उनका कीमती मोबाइल गुम हो गया। आठ महीने के बाद रविवार को उनका फोन जीआरपी के द्वारा बरामद कर दिया गया। उन्होंने बताया कि उन्हें पुलिस पर कभी विश्वास नहीं था,कि वह मेरा फोन दिला पाएंगे। जब यह फोन मेरे हाथ में आया, तब विश्वास हो गया कि पुलिस पर आम नागरिकों को विश्वास करना चाहिए। ऐसे सैकड़ों यात्रियों ने मोबाईल मिलने के बाद जीआरपी के जवानों का आभार जताया।

रिपोर्ट : नीरज कुमार जायसवाल

Related Articles

Back to top button