पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त जल्द, आधिकारिक वेबसाइट पर हुआ बड़ा अपडेट

भारत एक कृषि प्रधान देश है। देश की अजीविका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कृषि पर निर्भर है। किसानों की आय और दैवीय समस्या किसानों के लिए बहुत दर्द भरी रहती है।

भारत एक कृषि प्रधान देश है। देश की अजीविका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कृषि पर निर्भर है। किसानों की आय और दैवीय समस्या बहुत दर्द भरी रहती है। किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत सरकार ने घोषणा की है कि छोटे और सीमांत किसानों को 12वीं किश्त इसी महीने मिलेगी।

अब तक 10 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 11वीं किस्त भेजी जा चुकी है। किसानों को 12वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम अपडेट के अनुसार इस माह तक उनके खाते में 2000 रुपए डेबिट हो जाएंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बड़ा अपडेट हुआ है। यह अपडेट ई-केवाईसी को लेकर है जिसे वेबसाइट से पूरी तरह हटा दिया गया है। जो भविष्य में ई-केवाईसी पूरा करने की किसानों की क्षमता एक और चिंता का विषय है। साथ ही, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इस बात का संकेत हो सकता है कि 12वीं किस्त जल्दी जारी कर दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button