UKSSSC भर्ती घोटाले में बड़ी गिरफ्तारी, आयोग के पूर्व चेयरमैन, सचिव और पूर्व परीक्षा नियंत्रक गिरफ्तार

उत्तराखंड सरकार भर्ती घोटोले को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है. वहीं सरकार लगातार इस मामले को लेकर सख्त होने का दावा कर रही है. सरकार का कहना है कि इस मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है.

Desk: उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के भर्ती घोटोले में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. UKSSSC भर्ती घोटाले में बड़ी गिरफ्तारी करते हुए आयोग के पूर्व चेयरमैन आरबीएस रावत को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही सचिव मनोहर कन्याल भी गिरफ्तार हुए हैं. पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरिया को भी इस धांधली मामले में अरेस्ट किया गया है. सीएम धामी की कड़ाई के बाद ये बड़ी गिरफ्तारियां हुई है. ये इस मामले मे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. आपको बता दें कि 2016 के मामले में लंबे समय से जांच चल रही थी.

इस कार्रवाई को लेकर सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “UKSSSC द्वारा 2016 में कराई गई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में धांधली की जाँच के दौरान दोषी पाए जाने पर आज पूर्व चेयरमैन आरबीएस रावत, सचिव मनोहर कन्याल, पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरिया को गिरफ़्तार कर लिया गया है. इन तीनों अधिकारियों को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है. 2016 के इस घोटाले की एसटीएफ लंबे समय से जांच कर रही थी. इन तीनों अधिकारियों को कोर्ट में पेश किया गया है. “बता दें कि यूकेएसएसएससी के पूर्व चेयरमैन और पूर्व पीसीसीएफ आरबीएस रावत तत्कालीन सीएम तीरथ सिंह रावत के मुख्य सलाहकार भी थे.

उत्तराखंड सरकार भर्ती घोटोले को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है. वहीं सरकार लगातार इस मामले को लेकर सख्त होने का दावा कर रही है. सरकार का कहना है कि इस मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है. कोई भी ऐसा व्यक्ति नही छोड़ा जाएगा जो इस मामले में संलिप्त है. वही एसटीएफ ने आज इस मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है.

Related Articles

Back to top button