यूपी निकाय चुनाव को लेकर आज जारी होगा नोटिफिकेशन, कल योगी कैबिनेट में पास हुआ अध्यादेश !

बुधवार को उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर कैबिनेट की अहम बैठक की गई। इस बैठक में कई अध्यादेशों पर मुहर लगाई गई। जिसके अंतर्गत कयास लगाए जा रहे हैं कि आज निकाय चनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी होगा। कल कैबिनेट की बैठक में अध्यादेश को पास किया गया था। जिसके बाद आज आरक्षण को लेकर सूची जारी की जाएगी।

कल यूपी कैबिनेट की अहम बैठक हुई। कैबिनेट की इस बैठक में निकाय चुनाव के अध्यादेश पर मुहर लग गई है। कैबिनेट बैठक के बाद सरकार की तरफ प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ए.के शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम पूरा होगा।

बुधवार को सीएम आवास पर आयोजित हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। कैबिनेट में कुल 22 प्रस्ताव पर मुहर लगी। निकाय चुनाव आरक्षण, पर्यटन विभाग के प्रस्ताव, MSME विभाग के प्रस्ताव के साथ कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। ऊर्जा, निकाय विभाग के 2-2 प्रस्ताव पास हुए। ग्रीन कॉरीडोर के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। यह बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कल शाम 4 बजे आयोजित की गई थी।

कैबिनेट बैठक के बाद सरकार की तरफ से पीसी की गई। नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि भारत सरकार की जो ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर की योजना है।उसमें काम करते हुए एक महत्वकांशी एक प्रोजेक्ट बनाए हैं जिसकी कीमत टोटल प्रोजेक्ट कॉस्ट जो है चार हजार सात सौ छियासी करोड़ रुपए की आएगी और दो हजार एक सौ बहत्तर किलोमीटर लंबी ये ट्रांसमिशन लाइन और उसमें बीस सब स्टेशन भी स्थापित होने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button