बैन किये जाने के बाद भी एक्टिव PFI, मुंबई ATS ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार !

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चार कार्यकर्ताओं को पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि...

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चार कार्यकर्ताओं को पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार लोगों में प्रतिबंधित संगठन की राज्य विस्तार समिति का एक स्थानीय सदस्य, एक स्थानीय इकाई सचिव और दो अन्य कार्यकर्ता शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा कि एटीएस को पनवेल में पीएफआई के दो पदाधिकारियों और कुछ कार्यकर्ताओं की बैठक के बारे में विशेष जानकारी थी, यहां तक ​​कि संगठन पर भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि बैन होने के बाद भी एक्टिव PFI के सदस्यों की छानबीन जारी हैं। एटीएस की एक टीम ने मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित पनवेल में तलाशी ली और चार पीएफआई कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया।

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के बाद, चारों को सख्त गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम की धारा 10 के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

सरकार ने पिछले महीने PFI और उसके कई सहयोगियों पर ISIS जैसे वैश्विक आतंकी समूहों के साथ “लिंक” होने का आरोप लगाते हुए पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। जिन संगठनों को कड़े आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत प्रतिबंधित घोषित किया गया था। उनमें रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Live TV