अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने की FY23 के पहली तिमाही के परिणामों की घोषणा, कंपनी का EBITDA 107 फीसद बढ़ा…

कंपनी के ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई अर्थात समग्र वित्तीय प्रदर्शन को दर्शाने वाले पैरामीटर EBITDA ,107% बढ़कर 1,965 करोड़ हो गया. इस उपलब्धि के पीछे हवाई अड्डों के कारोबार का पूर्ण समेकन और IRM कारोबार में बेहतर प्राप्तियां एक बड़ा कारण रहीं.

अडानी समूह की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने गुरूवार को 30 जून, 2022 तक समाप्त तिमाही के अपने परिणामों की घोषणा की. AEL के 30 जून 2022 को खत्म हुई पहली तिमाही के वित्तीय प्रदर्शन के निम्न परिणामी रहे.

  • AEL की कुल आमदनी 223 फीसद बढ़कर 41,066 करोड़ रुपये हुई, जिसमें आईआरएम (IRM) और हवाई अड्डे के कारोबार का बेहतर वित्तीय प्रदर्शन एक बड़ा कारण रहा.

  • कंपनी के ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई अर्थात समग्र वित्तीय प्रदर्शन को दर्शाने वाले पैरामीटर EBITDA ,107% बढ़कर 1,965 करोड़ हो गया. इस उपलब्धि के पीछे हवाई अड्डों के कारोबार का पूर्ण समेकन और IRM कारोबार में बेहतर प्राप्तियां एक बड़ा कारण रहीं.

  • Profit attributable (PAT) EBITDA के समकक्ष, 73 फीसद बढ़कर 469 करोड़ रूपए रहें.

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के FY23 की पहली तिमाही के बिजनेस अपडेट (Business Update)

  1. FY23 की पहली तिमाही में AEL ने 2.3 लाख मैट्रिक टन कार्गो के खपत के साथ, 16.6 मिलियन लोगों को हवाई सेवाओं सहित 126 किमी का हवाई परिचालन किया.

2. अडानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (Adani Road Transport Ltd) ने तेलंगाना के सूर्यपेट खम्मम परियोजना के तहत निर्मित हो रही सड़क का 89 फीसद काम पूरा किया.

3.अडानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (Adani Road Transport Ltd) ने तेलंगाना के मंचेरियल रिपल्लेवाड़ा रोड परियोजना के तहत निर्मित हो रही सड़क का 75 फीसद काम पूरा किया.

4.अडानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (Adani Road Transport Ltd) ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रोड परियोजना के तहत निर्मित हो रही सड़क का 28 फीसद काम पूरा किया.

5. अडानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (Adani Road Transport Ltd) ने मध्य प्रदेश के ननासा पिड़गांव रोड परियोजना के तहत निर्मित हो रही सड़क का 20 फीसद काम पूरा किया.

वहीं अझियूर वेंगलम, कोडद खम्मम, बड़ाकुमारी कार्की और पानागढ़ पलसिट सड़क परियोजनाओं में भी निर्माण गतिविधियां शुरू हो गई हैं.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV