हवाई अड्डों को विकसित करने पर अडानी समूह का फोकस, एयरपोर्ट डेवलपमेंट के लिए 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए…

इस मौके पर AAHL के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम भौतिक और डिजिटल दोनों चैनलों के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे तक पहुंच प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (AAHL) ने आज स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक (SCB)और बार्कलेज बैंक PLC संगठन (Consortium) से 250 मिलियन डॅालर सीनियर सिक्योर्ड 3-वर्षीय ईसीबी सुविधा के वित्तपोषण को सफलतापूर्वक बंद करने की घोषणा की. हालांकि, संगठन के पास अतिरिक्त 200 मिलियन डॅालर जुटाने का विकल्प अब भी मौजूद है.

अडानी समूह का यह फैसला AEL के लिहाज से परिवर्तनकारी हवाईअड्डा अवसंरचना मंच प्रदान करने और AAHL के दृष्टिकोण के अनुरूप वैश्विक पूंजी बाजारों को टैप करने के लिए लचीलेपन के साथ एक स्केलेबल (Scalable) कैपिटल साल्यूसन (Capital Solution) को सक्षम बनाता है.

अवसंरचनात्मक संपदा में अडानी पोर्टफोलियो की शुरुआत का नेतृत्व AAHL का B2C अंग कर रहा है. AAHL व्यवसाय का उद्देश्य भौतिक और डिजिटल, दोनों चैनलों के माध्यम से उपभोक्ताओं को हर जरुरी सुविधा मुहैया कराने पर केंद्रित है. इस मौके पर AAHL के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम भौतिक और डिजिटल दोनों चैनलों के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे तक पहुंच प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

उन्होनें आगे कहा, “हमारी पूंजी प्रबंधन योजना का पहला चरण अब AAHL, MIAL और NMIAL के वित्त पोषण के साथ प्रगति में है. वहीं कंपनी ने भी अपने आधिकारिक बयान में कहा, अब हम हवाईअड्डों के कारोबार को वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े हवाईअड्डा प्लेटफार्मों में से एक में बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. हम अपने हितधारकों और उपभोक्ताओं के उनके निरंतर समर्थन और हम पर उनके विश्वास के लिए आभारी हैं.

AAHL द्वारा यह निर्गम, इसकी पूंजी प्रबंधन योजना में एक मील का पत्थर साबित होगा. इस सप्ताह की शुरुआत में, MIAL ने अपोलो को 750 मिलियन डॉलर का निजी प्लेसमेंट दिया था, और घरेलू बैंकिंग प्रणाली से NMIAL के लिए 1.74 बिलियन अमेरिकी डॉलर का वित्तीय समापन (Closure) किया. इसके साथ, AAHL ने पूंजी के तीन अलग-अलग आयामों का दोहन किया है जो कुल मिलाकर 2.74 बिलियन डॉलर हो चुका है.

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + 14 =

Back to top button
Live TV