Adani Sportsline ने Indian Olympics Association के साथ की सांझेदारी, राष्ट्रमंडल खेलों,ओलंपिक 2024 में भारतीय दल का करेगा समर्थन…

अदाणी समूह की खेल शाखा अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने आगामी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022, हांग्जो एशियाई खेल 2022 और पेरिस ओलंपिक खेल 2024 के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के साथ एक आधिकारिक सांझेदारी की है। यह दूसरी बार है जब अदानी समूह ने IOA के साथ सांझेदारी की है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 2021 के दौरान अदानी समूह और IOA ने सांझेदारी की थी।

यह साझेदारी अदानी समूह के खेल पोर्टफोलियो का एक विस्तार है जो केंद्रित है खेल प्रतिभा को पोषित करने के लिए विश्व स्तरीय पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण, खेल अर्थव्यवस्था में तेजी लाना, खेल के क्षेत्र में भारत को अग्रणी राष्ट्र बनाने के लिए एक प्रवर्तक की भूमिका निभाएं।

IOA के महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा कि “हमें अपनी यात्रा में अदानी स्पोर्ट्सलाइन की भागीदारी का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है वैश्विक मंचों पर भारतीय एथलीटों का प्रतिनिधित्व करते हैं। कॉर्पोरेट भागीदारी होगी। उभरते हुए खेल सितारों की मदद करें, जिससे भारत वास्तव में एक खेल राष्ट्र बन सके।”

इस अवसर पर अदानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के निदेशक प्रणव अदानी ने कहा, “ भारत को गौरवान्वित करने की उनकी यात्रा मे यह हमारे एथलीटों का समर्थन करने के लिए हमारा सौभाग्‍य है। हम हमारी पहल #GarvHai के माध्यम से इस यात्रा का जश्न मनाएं। IOA के साथ जुड़ाव है भारतीय दल के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने का स्वाभाविक विस्तार।”

अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने अपनी एथलीट सपोर्ट पहल #GarvHai के माध्यम से 28 से अधिक एथलीटों का विभिन्न प्रकार के खेलों में समर्थन किया है। इनमें से छह एथलीटों ने में भारत का प्रतिनिधित्व किया। टोक्यो ओलंपिक 2021 में पहलवान रवि कुमार दहिया ने 57 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता। रवि कुमार दहिया 2019 से #GarvHai पहल का हिस्सा रहे है।

अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्रमुख भारतीय और वैश्विक प्लेटफार्मों वाली टीमों का भी मालिक है, जिनमें शामिल हैं: प्रो कबड्डी लीग, अल्टीमेट खो खो लीग, बिग बाउट बॉक्सिंग लीग, और इंटरनेशनल लीग टी20 (क्रिकेट)। यह ‘वार्षिक अदानी अहमदाबाद मैराथन’ का भी आयोजन करता है। जो अब भारत में शीर्ष चार मैराथन में शामिल हो गई है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV