अखिलेश ने एक बार फिर अपनी हार का ठीकरा चुनाव आयोग पर फोड़ा, लगाया बेईमानी करने का गंभीर आरोप

अखिलेश ने लोकसभा उपचुनावों में भी समाजवादी पार्टी की अपने ही गढ़ में अपनी करारी हार का जिम्मेदार चुनाव आयोग को बताया. उन्होंने गंभीर आरोप लगते हुए चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठा दिए और कहा कि आयोग की बेईमानी के चलते उन्हें हार मिली.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरूवार को चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए. सपा मुख्यालय में पीटीआई को दिए गए एक साक्षात्कार में उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयोग को बेईमान संस्था बता दिया. अखिलेश ने यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार का ठीकरा चुनाव आयोग पर फोड़ा और कहा कि आयोग की बेईमानी के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

अखिलेश ने लोकसभा उपचुनावों में भी समाजवादी पार्टी की अपने ही गढ़ में अपनी करारी हार का जिम्मेदार चुनाव आयोग को बताया. उन्होंने गंभीर आरोप लगते हुए चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठा दिए और कहा कि आयोग की बेईमानी के चलते उन्हें हार मिली. पीटीआई को दिए साक्षात्कार में अखिलेश ने बिहार की राजनीति पर भी खुलकर अपना पक्ष रखा.

बिहार की राजनीति में घटित हुए ताजा घटनाक्रमों को उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिहाज से बेहद अहम बताया. उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन 2024 केंद्रीय चुनाव के लिए एक सकारात्मक संकेत है. अखिलेश ने इस दौरान 2024 केंद्रीय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के कामों पर भी चर्चा की और कहा उनका ध्यान संगठन को मजबूत करने और पार्टी के पुनर्गठन पर केंद्रित है.

सपा सुप्रीमो ने कहा कि इसी साल समाजवादी पार्टी अपना राष्ट्रीय अधिवेशन करने वाली है और 2024 का लोकसभा चुनाव पार्टी पूरी ताकत से लड़ेगी. साक्षात्कार के दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा के सहयोगी दल खुश नहीं हैं. उनका यह दावा निषाद पार्टी और अपना दल (एस) के लिए था जो भाजपा के सहयोगी दल है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV