Weather Update : भारी बारिश के अलर्ट के चलते कल भी बंद रहेंगे लखनऊ के सभी स्कूल, आदेश जारी…

10 अक्टूबर यानी सोमवार को देर शाम लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 11 अक्टूबर यानी मंगलवार को भी राजधानी के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया. बता दें कि बीते रविवार को यूपी के जिन 25 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया था उनमें पश्चिमी यूपी के कई जिले शामिल है.

यूपी में बीते 9 अक्टूबर को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ. मौसम विभाग ने प्रदेश में 9 से 10 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग द्वारा जारी येलो अलर्ट 25 जिलों में भारी बारिश को लेकर किया गया. एहतियातन राजधानी लखनऊ में डीएम सूर्यपाल गंगवार ने 10 अक्टूबर को सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किए गए थे.

10 अक्टूबर यानी सोमवार को देर शाम लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 11 अक्टूबर यानी मंगलवार को भी राजधानी के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया. बता दें कि बीते रविवार को यूपी के जिन 25 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया था उनमें पश्चिमी यूपी के कई जिले शामिल है. मौसम विभाग ने मध्य यूपी में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था.

गौरतलब हो कि, मौसम विभाग ने यूपी के 25 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें अगले 24 घंटे के दौरान झांसी, जालौन, बांदा, हमीरपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, एटा, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद और मेरठ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Related Articles

Back to top button