यूपी के सरकारी अस्पतालों में बढ़ेंगे बेड, प्रक्रिया हुई तेज, डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दिए ये बड़े निर्देश!

यूपी के सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने की प्रक्रिया तेज हो गई है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारियों में पूरी ताकत के साथ जुट गया है. डिप्टी सीएम ने प्रदेश के 41 जिला अस्पतालों में 1492 बेड व 586 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 11720 बेड बढ़ाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग जरूरी तैयारियां पूरी करने में जुटा है.

लखनऊ- यूपी के सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने की प्रक्रिया तेज हो गई है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारियों में पूरी ताकत के साथ जुट गया है. डिप्टी सीएम ने प्रदेश के 41 जिला अस्पतालों में 1492 बेड व 586 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 11720 बेड बढ़ाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग जरूरी तैयारियां पूरी करने में जुटा है.

बता दें कि, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सोमवार को सभी सीएमओ एवं सीएमएस को निर्देश दिया है कि बेड बढ़ाने की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाए. सभी अस्पतालों के डॉक्टर नियमित रूप से ओपीडी में बैठें. वार्डों का समय-समय पर राउंड करें. भर्ती रोगियों की सेहत का हाल जानें.

डिप्टी सीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में गंभीर रोगियों को भर्ती करने में आनाकानी न करें. मरीज की सेहत का आंकलन कर उन्हें भर्ती करें. अति गंभीर मरीजों को उच्च चिकित्सा सेंटरों पर रेफर किया जाए.

Related Articles

Back to top button
Live TV