मलिहाबाद तिहरे हत्याकांड में पुलिस का बड़ा एक्शन, आरोपी लल्लन की संपत्तियों पर DM सख्त

आरोपी लल्लन उर्फ गब्बर पर बड़ा एक्शन लेते हुए DM ने उसकी सम्पतियों के दस्तावेज खंगालने का आदेश जारी किया। PAK से कनेक्शन पर भी हो रही जांच।

डिजिटल डेस्क: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में बीते दिनों जमीनी विवाद के चलते तिहरे हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी पुलिस ने हत्या में सम्मिलित चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी फुरकान को लखीमपुर के तिकुनिया से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर फुरकान अपने चाचा के घर में छिपकर बैठा था। आरोपी बीते शुक्रवार को वारदात के वक्त लल्लन खान के पीछे बाइक से पहुंचा था। बता दें, सीसीटीवी फुटेज में पीली टी-शर्ट पहना व्यक्ति ही फुरकान था। हत्या के घटना को अंजाम देने के बाद फुरकान थार जीप में सिराज और फराज के साथ ही बैठकर भाग गया था। हालाँकि, इससे पहले लल्लन उर्फ सिराज, फ़राज़ और उनका ड्राइवर अशर्फी को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद अब चौथा आरोपी ड्राइवर फुरकान भी गिरफ्तार हो गया है। वहीँ इस मामले में अब आरोपी सिराज अहमद उर्फ गब्बर पर बड़ा एक्शन लेते हुए DM ने उसकी सम्पतियों के दस्तावेज खंगालने का आदेश जारी किया है।

DM ने दिया अवैध सम्पतियों के जांच का आदेश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार DM के आदेश के बाद अब आरोपी लल्लन उर्फ़ गब्बर की संपत्तियों की पड़ताल का कार्य शुरू हो चूका है। प्रशासन मलिहाबाद तहसील में उसकी सभी संपत्तियों का लेखा-जोखा जुटाने में लगा हुआ है। इसके अलावा 70 वर्षीया आरोपी लल्लन के पाकिस्तान और नेपाल कनेक्शन की भी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

चौथा आरोपी भी हुआ गिरफ्तार

वहीँ, चौथा आरोपी भी अब पुलिस के हत्थे चढ़ चूका है। पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि लखनऊ पुलिस ने आरोपी फुरकान को लखीमपुर के तिकुनिया से गिरफ्तार किया है। फुरकान अपने चाचा के घर में छिपकर बैठा था। हत्या के घटना को अंजाम देने के बाद फुरकान थार जीप में सिराज और फराज के साथ ही बैठकर भाग गया था।

2 फरवरी को हुआ था हत्याकांड

गौरतलब है कि, राजधानी लखनऊए में स्थित मलिहाबाद के मोहम्मदनगर में बीते दो फरवरी की दोपहर जमीन विवाद में हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान और उसके बेटे फराज ने साथी फुरकान व अशरफी के साथ मिलकर अपने रिश्तेदार फरहीन, उनके बेटे हंजला व मुनीर ताज को गोली मरकर हत्या कर दी थी। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने वारदात के कुछ देर बाद ही हत्यारोपितों की थार जीप और हत्या में इस्तेमाल हुई राइफल बरामद कर ली थी। हत्या की यह पूरी घटना वहां मौजूद सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

Related Articles

Back to top button
Live TV