Delhi: UP BJP में बंसल युग की समाप्ति, 2014 से अब तक अजेय रहे सुनील बंसल, बनाए गए राष्ट्रीय महामंत्री

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री के तौर पर सुनील बंसल को कमान सौंपी गई है. धर्मपाल सिंह यूपी BJP संगठन महामंत्री बनाए गए है.साथ ही इसी के साथ कर्मवीर सिंह प्रदेश संगठन महामंत्री झारखंड बनाए गए हैं. इसी के साथ यूपी बीजेपी में बंसल युग की समाप्ति हुई है.

Desk : बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री के तौर पर सुनील बंसल को कमान सौंपी गई है. धर्मपाल सिंह यूपी BJP संगठन महामंत्री बनाए गए है.साथ ही इसी के साथ कर्मवीर सिंह प्रदेश संगठन महामंत्री झारखंड बनाए गए हैं. इसी के साथ यूपी बीजेपी में बंसल युग की समाप्ति हुई है. बंसल के दौर में यूपी का सुनहरा युग रहा है. सुनील बंसल ने यूपी में बीजेपी की दशा और दिशा बदल दी. उत्तर प्रदेश में 2014 से लेकर अबतक रहे सुनील बंसल अजेय रहें हैं.

बंसल के कार्यकाल में बीजेपी ने कीर्तिमान स्थापित किया है. उत्तर प्रदेश में में 2 बार बीजेपी ने सरकार बनाई. बंसल के नेतृत्व में लोकसभा के 2 चुनाव में भाजपा नें रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया. गांव से लेकर लखनऊ तक बेहद मजबूत संगठन बनाया. लाखों कार्यकर्ताओं की उम्मीद रहे हैं बंसल. कुशल रणनीतिकार और शानदार संगठन शिल्पी हैं सुनील बंसल. विरासत में जीर्ण-शीर्ण मिली बीजेपी को सर्वशक्तिशाली किया.

यूपी बीजेपी में बंसल के अचीवमेंट माइलस्टोन के रहें हैं. बंसल की यूपी से विदाई के बाद बीजेपी में नई चुनौती होगी. प्रमोशन के साथ राष्ट्रीय महामंत्री बने हैं सुनील बंसल. प.बंगाल, ओड़िशा और तेलंगाना का भी चार्ज मिला है. बंसल के लिए पार्टी ने स्पेशल पोस्ट क्रिएट की. इस निर्णय के बाद से सुनील बंसल के कंधे पर दक्षिण का भी भार दिया गया है. सभी निर्णय 2024 के आम चुनाव को देखते हुए किए गए हैं.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV