पूरे विश्व में दिवाली की धूम, इन राष्ट्राध्यक्षों ने दी दिवाली की बधाई

भारतीय पर्व दिवाली की धूम पुरे विश्व में फैली हुई है। दीपावली के रंगों में पूरा विश्व सराबोर हुए जा रहा हैं। प्रकाश के पर्व दिवाली के अवसर ओर देश-विदेश के राष्ट्राध्यक्षों ने सोशल मीडिया के जरिये बधाई सन्देश और शुभकामनाएं दीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को दुनिया भर में दिवाली का त्योहार मनाने वाले लोगों को बधाई दी। बिडेन ने ट्वीट किया, “दिवाली की रोशनी हमें याद दिलाए कि अंधकार से भिन्न कहीं ज्ञान, बुद्धिमत्ता और सत्य भी है। विभाजन से भिन्न, एकता और निराशा से भिन्न आशा भी है।” उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा कि “अमेरिका के अलावा दुनिया भर में दिवाली का जश्न मना रहे सभी हिन्दुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों के लिए पीपुल्स हाउस की और से दीवाली की शुभकामनाएं।”

यूएस वीपी कमला हैरिश ने भी ट्वीट करके दिवाली की बधाई दी है उन्होंने लिखा, ”अमेरिका और दुनिया भर में रोशनी का त्योहार मना रहे सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं। इस साल दिवाली, विनाशकारी महामारी के बीच और भी गहरे अर्थ के साथ आ रही है। आज की छुट्टी हमें हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाती है।”

दीपावली के अवसर ओर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी ट्विटर पर लिखा, ”हम सभी के कठिन समय के बाद, मुझे आशा है कि यह दिवाली और बंदी छोड दिवस वास्तव में विशेष है। वर्ष का यह समय परिवार और दोस्तों के साथ मिलने का है। जब हम पिछले नवंबर के बारे में सोचते हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं।”

Related Articles

Back to top button
Live TV