मूक बधिर बच्चों संग DM ने मनाया स्वतंत्रता दिवस, जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर बच्चों के चेहरों पर खिली मुस्कान

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विद्यालय के हालात के बारे में जब उन्हें जानकारी मिली तो व्यक्तिगत प्रयास और क्राउड फंडिंग द्वारा मूक बधिर विद्यालय का जीर्णोद्धार करा, इसे फिर से संचालित कराया.

पूरा देश आजादी के भव्य महोत्सव के रंगों में सराबोर है. इसी कड़ी में देवरिया जिले के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने भी अलग अंदाज में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मनाया. सोमवार को वो शहर में DM आवास के पीछे है स्थित मूक बधिर विद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने मूक बधिर बच्चों संग तिरंगा फहराया.

जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कान दिखी. इस दौरान जिलाधिकारी ने मूक बधिर विद्यालय में सुविधाओं का जायजा भी लिया. उन्होंने कक्षाओं का निरिक्षण किया और विद्यालय के शिक्षकों से बातचीत भी की. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा शिक्षा विभाग द्वारा संचालित स्व.रामाज्ञा मूक बधिर विद्यालय कोरोना काल से ही बंद चल रहा था.

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विद्यालय के हालात के बारे में जब उन्हें जानकारी मिली तो व्यक्तिगत प्रयास और क्राउड फंडिंग द्वारा मूक बधिर विद्यालय का जीर्णोद्धार करा, इसे फिर से संचालित कराया. उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों के लिए अपने भावों को व्यक्त करना थोड़ा मुश्किल होता है, इन्हें सहारे की जरुरत है और शासन का भी ये प्रयास है कि मूक बधिर बच्चों को भी वो सभी सुविधाएं मिलें जो आम स्कूलों में मिलती हैं.

ध्वजारोहण करने मूक बधिर विद्यालय पहुंचे जिलाधिकारी ने विद्यालय के मैनेजमेंट और सभी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कान दिखी.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV