Goa : ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोलीं – भारतीय लोकतंत्र किसी की जमींदारी नहीं, लद गए कांग्रेस के दिन!

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इस दौरान कहा, "मैं कांग्रेस की आलोचना नहीं करना चाहती। हमने गोवा में एक मोर्चा विकसित किया है। कांग्रेस चाहे तो इसमें शामिल हो सकती है। हमारे पास एक विकल्प है। भारतीय लोकतंत्र में कोई भी जमींदार नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गोवा में अपनी पहली जनसभा को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने भले ही कांग्रेस और भाजपा दोनों पर हमला किया, लेकिन उन्होंने कांग्रेस के लिए अपने दरवाजे खुले रखे। ममता बनर्जी, अपने दूसरे गोवा दौरे पर थीं, इस दौरान उन्होंने देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र पर किसी की जमींदारी नहीं है।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इस दौरान कहा, “मैं कांग्रेस की आलोचना नहीं करना चाहती। हमने गोवा में एक मोर्चा विकसित किया है। कांग्रेस चाहे तो इसमें शामिल हो सकती है। हमारे पास एक विकल्प है। भारतीय लोकतंत्र में कोई भी जमींदार नहीं है।” पिछले कुछ महीनों से ममता बनर्जी विपक्षी एकता के मामले पर अपनी बात मुखर तौर पर रख रही हैं। उन्होंने संकेतों में बार-बार कांग्रेस को यह जताने की कोशिश की है कि वे दिन गए जब कांग्रेस विपक्ष में स्वयंभू नेता होती थी। उनका मानना है कि अब क्षेत्रीय क्षत्रप कांग्रेस से ज्यादा राजनैतिक पैठ रखते हैं।

हिंदू मतदाताओं को लुभावने प्रलोभन देने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने हिंदू और हिंदुत्व के बीच अंतर निकालने वाले राहुल गांधी के बयान से लेकर प्रधानमंत्री मोदी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण पर अपना दृष्टिकोण दिखाने का मौका नहीं छोड़ा। गोवा में ममता बनर्जी ने कहा, “एक हिंदू वह है जिसका दिल बड़ा है। हम हिंदू घरों में पैदा हुए हैं लेकिन हमारे माता-पिता ने हमें सिखाया है कि हमें सभी धर्मों से प्यार करना चाहिए।”

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV