काशी में आयोजित हो रहा है अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति संसद, इन बड़े नेताओं को भेजा गया है निमंत्रण

गंगा महासभा ने काशी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में चौथे अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति संसद का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में देश-विदेश के शिक्षा, साहित्य, रक्षा एवं विधि आदि के क्षेत्रों से जुड़े लोग मौजूद रहेंगे। संस्कृति संसद के आयोजन के इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के काशी में अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति संसद का आयोजन किया जा रहा है। गंगामहासभा के तत्वाधान में आयोजित यह कार्यक्रम 12 से 14 नवंबर तक चलेगा। काशी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है।

Koo App
#Varanasi ➡काशी में 3 दिवसीय संस्कृति संसद का आयोजन ➡12 नवंबर से 14 नवंबर तक होगा संस्कृति संसद ➡देश-विदेश से संस्कृति संसद में शामिल होंगे विद्वान ➡देश की संस्कृति को लेकर 3 दिनों तक होगा मंथन ➡पीएम मोदी,गृहमंत्री,सीएम योगी को भेजा गया आमंत्रण ➡धर्मांतरण,घर वापसी जैसे मुद्दों पर होगी अहम चर्चा।
भारत समाचार (@bharatsamachar) 8 Nov 2021

इस आयोजन में देश-विदेश के तमाम विद्वान, साहित्यिक विशेषज्ञ, विधिवेत्ता, उद्यमी, राजनीतिज्ञ, रक्षा क्षेत्र से जुड़े लोग और तमाम संत-महात्मा सहित संन्यास के मर्मज्ञ मौजूद रहेंगे। इस आयोजन में भारतीय संस्कृति, जीवन दर्शन, आदर्शो, धर्मान्तरण और घर वापसी जैसे मुद्दो पर चर्चा की जायेगी। इसके अलावा सनातन धर्म पर वर्तमान दौर में उठने वाले तमाम प्रश्नों के जवाब और उनका हल ढूंढने का प्रयास किया जाएगा।

12 नवंबर को इस अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति संसद का उद्धाटन होगा इसके बाद शिक्षा, साहित्य, रक्षा एवं विधि के क्षेत्रों से जुड़े लोगों का सम्बोधन होगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में दिनों पर अलग-अलग कार्यक्रम तय हैं। इस दौरान गंगा महासभा बिहार-झारखंड के उपाध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि यह आयोजन प्रत्येक दो वर्ष बाद आयोजित किया जाता है। इस बार चौथी संस्कृति संसद का आयोजन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =

Back to top button
Live TV