क्या AEL जल्द लांच करने वाला है IPO? पब्लिक ऑफर के जरिए अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड जुटाएगा फंड!

शुक्रवार को AEL के निदेशक मंडल की बैठक हुई जिसमें कई फैसलों को मंजूरी दी गई. बैठक में पब्लिक ऑफर के जरिए कंपनी द्वारा कुल 20,000 करोड़ रुपए का निवेश करके इक्विटी शेयरों के माध्यम से धन जुटाने की योजना को मंजूरी दी गई.

बीते, 22 नवंबर को AEL के एक पत्र का हवाला देते हुए अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड की तरफ से जारी एक अग्रिम बयान में कहा गया कि शुक्रवार को AEL के निदेशक मंडल की बैठक हुई जिसमें कई फैसलों को मंजूरी दी गई. बैठक में पब्लिक ऑफर के जरिए कंपनी द्वारा कुल 20,000 करोड़ रुपए का निवेश करके इक्विटी शेयरों के माध्यम से धन जुटाने की योजना को मंजूरी दी गई.

इसके अलावा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के चैप्टर IV (पूंजी का मुद्दा और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2018, यथासंशोधित (“SEBI ICDR रेगुलेशन”), कंपनी अधिनियम, 2013, यथासंशोधित बनाए गए नियमों के तहत अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) का अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों का अग्रिम पब्लिक ऑफर 1 रुपये प्रत्येक (“इक्विटी शेयर”) होनी चाहिए.

शुक्रवार को अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड द्वारा जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए ये भी जानकारी दी गई कि सभी जरुरी औपचारिकताओं और प्रक्रियाओं के पूरा होने पर, पब्लिक ऑफर के संबंध में विवरण SEBI ICDR विनियमों और SEBI (सूचीकरण दायित्वों और प्रकटीकरण आवश्यकताओं) विनियम, 2015 (“SEBI लिस्टिंग रेगुलेशन”) के प्रावधानों के अनुसार प्रसारित किया जाएगा.

AEL ने शेयर हितधारकों से ये आग्रह भी किया कि SEBI के शेयर लिस्टिंग विनियमों के विनियम 29 और 30 के अनुसार पब्लिक ऑफर पेश किये जाएंगे जो 9 सितंबर 2015, को यथासंशोधित SEBI सर्कुलर के नियमों और प्रावधानों के अधीन होंगे.

Related Articles

Back to top button
Live TV