बेगुनाह छात्रों पर लाठी चार्ज, बनेगा भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण- अखिलेश यादव

इलाहाबाद में प्रयाग स्टेशन के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज करने का मामला अब बढ़ता जा रहा है। वही, यह मुद्दा अब राजनीतिक रूप लेता जा रहा है। कांग्रेस की महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई को बर्बर करार दिया है। इसके बाद यूपी सरकार ने प्रयागराज के तीन दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। इसके बाद SSP ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है।

इस मुद्दे को लेकर सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव छात्रों का समर्थन करते हुए ट्वीट कर लिखा, इलाहाबाद में बेगुनाह छात्रों को पीटा गया। रोजगार के लिए हक की आवाज उठाने पर पीटा जा रहा है। पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार शर्मनाक,घोर निंदनीय। भाजपा सरकार में छात्रों से दुर्व्यवहार हुआ। ये भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा। सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है।

बता दें, रेलवे में भर्ती परिक्षाओं को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। रेलवे भर्ती बोर्ड की नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को प्रयाग रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया। कानपुर पैसेंजर ट्रेन इस दौरान आधे घंटे रुकी रही। रेलवे ट्रैक जाम करने की खबर जैसे ही जीआरपी व आरपीएफ को लगी महकमा हरकत में आ गया। काफी मशक्कत के बाद सैकड़ों छात्रों को पुलिस फोर्स ने किसी तरह से खदेड़ा।

Related Articles

Back to top button
Live TV