Mulayam Singh Yadav: 10 बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा नेता जी का पार्थिव शरीर, 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

मुलायम सिंह यादव का आज मंगलवार को सैफई में अन्तिम संस्कार होगा। नेता जी का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे लोगों के लिए अंतिम दर्शन के लिए सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा।

मुलायम सिंह यादव का आज मंगलवार को सैफई में अन्तिम संस्कार होगा। नेता जी का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे लोगों के लिए अंतिम दर्शन के लिए सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा। नेता जी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से दोपहर 3 बजे होगा। नेताजी के अंतिम संस्कार में शामिल होने कई VVIP लोग आ रहे हैं, जिसको देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह, JDU नेता केसी त्यागी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल, सांसद रामशंकर कठेरिया, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सहित कई राज्यों के सीएम समेत बड़े नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है। धरती पुत्र पिछले कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल मे भर्ती थे। रविवार 2 अक्टूबर का अचानक उनकी हालत काफी खराब हो गई जिसके बाद उनको आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया। जहां पर वरिष्ठ चिकित्सकों की देख रेख में उनका इलाज चला। कल उन्होंने मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली।

नेताजी का शुरूआती जीवन बेहद संघर्षपूर्ण रहा। बावजूद इसके संघर्षों का रास्ता तय करते हुए राजनीति के शिखर पर पहुंचने वाले मुलायम सिंह यादव हमेशा ही सादगीपूर्ण और शालीन जीवन के प्रतीक रहे हैं। एक राजनेता से बढ़कर वो एक बेहद सज्जन इंसान थे और उनकी यह सादगी और शालीनता का ही प्रभाव था कि विपक्ष के दूसरे नेता भी हमेशा नेताजी का सम्मान करते थे।

Related Articles

Back to top button