पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हुआ कंगाल, प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, मुल्क चलाने के लिए पैसा नहीं…

पाकिस्तान इन दिनों बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खुद इस बात को स्वीकारा कि पाकिस्तान बेहद बुरे दौर से गुजर रहा हैं। इमरान ने कहा कि सरकार के पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं है और इसलिए उन्हें दूसरे देशों से कर्ज लेना पड़ता है। इमरान खान ने विदेशी कर्ज और टैक्स रिवेन्यू में कमी को राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बताया है।

मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना कि उनके कार्यकाल में पाकिस्तान के हालात बेहद बुरे हुए हैं। इमरान खान ने कहा कि सरकार के पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं है और इसलिए उन्हें दूसरे देशों से लोन लेना पड़ता है। इमरान खान ने कहा कि बढ़ता विदेशी कर्ज और टैक्स रिवेन्यू में कमी कहीं ना कहीं राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बन चुका है और सरकार के पास लोगों के कल्याण पर खर्च करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं।

खबरों के अनुसार, एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि ‘हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे पास अपने देश को चलाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, जिसके कारण हमें कर्ज लेना पड़ता है। उन्होंने कहा कि टैक्स का भुगतान न करने की संस्कृति औपनिवेशिक काल की विरासत है जब लोग टैक्स देना पसंद नहीं करते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि उनका पैसा उन पर खर्च नहीं किया जा रहा है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV