‘भारत समाचार’ की नई पहल, देवभूमि की सभी खबरों से सीधे होगा आपका सरोकार, देखें ‘खबर पहाड़’

आपका लोकप्रिय हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत समाचार’ ने अब देवभूमि उत्तराखंड की ओर अपने कदम बढ़ाते हुए एक अभिनव पहल की है। चैनल ने नए कॉन्सेप्ट के तहत बिलकुल नए अंदाज में एक बुलेटिन शुरू किया है, जिसका नाम ‘खबर पहाड़’ है। इस बुलेटिन में उत्तराखंड की खबरों पर हम फोकस कर रहे हैं।

Desk : आपका लोकप्रिय हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत समाचार’ ने अब देवभूमि उत्तराखंड की ओर अपने कदम बढ़ाते हुए एक अभिनव पहल की है। चैनल ने नए कॉन्सेप्ट के तहत बिलकुल नए अंदाज में एक बुलेटिन शुरू किया है, जिसका नाम ‘खबर पहाड़’ है। इस बुलेटिन में उत्तराखंड की खबरों पर हम फोकस कर रहे हैं।

आपको बता कि उत्तराखंड के लिए खास बुलेटिन चलाया जा रहा है, ‘यह बुलेटिन विशुद्ध पहाड़ी है। यानी इसमें एंकर से लेकर खबर तक में पहाड़ीकरण की झलक है। कह सकते हैं कि दर्शकों को पहाड़ की खबर, पहाड़ की सभ्यता और संकृति के साथ देखने को मिल रही है। फिर चाहे वो एंकर के परिधान हों या फिर खबरों में पहाड़ी संस्कृति और बोली भाषा का समावेश हो। बुलेटिन प्रारंभ होते ही आप सभी पहाड़ी दर्शकों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स भी चैनल को मिल रहा है ये सुखद है।’

नई पहल के तहत सुबह आठ बजे, दोपहर ढाई बजे, शाम को साढ़े छह बजे और रात में साढ़े 10 बजे से आधा-आधा घंटे के बुलेटिन प्रसारित किए जा रहे हैं। इसके लिए उत्तराखंड में ब्यूरो ऑफिस भी खोला गया है और भर्तियां भी की गई हैं। चैनल की कमान उत्तराखंड में वरिष्ठ पत्रकार पंकज पंवार को दी गई है। पंवार को उत्तराखंड का ब्यूरो चीफ नियुक्त किया गया है।

‘भारत समाचार’ अपनी तेज, धारदार और आक्रामक खबरों के साथ साथ नए-नए प्रयोग के लिए भी जाना जाता है। पहाड़ी संस्कृति और सभ्यता में रचा-बचा चैनल का ‘खबर पहाड़’ बुलेटिन उत्तराखंड के साथ-साथ देश में फैले पहाड़ी लोगों के लिए काफी खास है।‘ ये सब कुछ संभव हो सका है दर्शकों के कारण.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV