चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर ग्राउंड ज़ीरो पर अधिकारी, हर हाल में 15 अप्रैल तक पूरी कर ली जाए तैयारी

केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने को लेकर जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग लगातार ग्राउंड ज़ीरो पर जाकर जायजा के रहे है।

केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने को लेकर जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग लगातार ग्राउंड ज़ीरो पर जाकर जायजा के रहे है। डीएम ने चंद्रापुरी से गौरीकुंड घोड़ा-पड़ाव तक स्थलीय निरीक्षण कर की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निरीक्षण में उपस्थित अधिकारियों जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग, डीडीएमए, सुलभ, पेयजल, विद्युत आदि विभागों को निर्देश दिए हैं।

उन्होने कहा कि यात्रा व्यवस्थाओं में जो भी मरम्मत कार्य एवं निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाए हैं उन कार्यों को हर हाल में 15 अप्रैल, 2023 तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि चंद्रापुरी में जो पुल पर रैलिंग का कार्य किया जाना है उसे तत्परता से पूरा किया जाए।

इसके साथ ही जिन दुकानों का अधिग्रहण किया गया है उन दुकानों का भी तत्काल ध्वस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि यात्रा के दौरान जाम की स्थिति न बने। इसके साथ ही कुंड से गौरीकुंड तक रोड कटिंग का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा श्रमिकों की संख्या बढाने के निर्देश दिए तथा जिन स्थानों में पैच वर्क का कार्य किया जाना है वहाँ पैचवर्क का कार्य करना सुनिश्चित करें।

Related Articles

Back to top button
Live TV