भीड़ हिंसा का शिकार हुए श्रीलंका के नागरिक की मौत पर बोले पाक प्रधानमंत्री इमरान खान, कहा- हत्यारों पर कोई रहम नही…

ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान के सियालकोट में एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की निंदा हो रही है। साथ ही इस दर्दनाक घटना पर श्रीलंका आक्रोश, हैरानी, चिंता और दुख जताया है। श्रीलंका के कैबिनेट मंत्री नमल राजपक्षा ने कहा है कि दंगाई भीड़ की ये हरकत समझ से बाहर है। उन्होंने कहा है कि अगर चरमपंथियों पर नकेल नहीं कसी गई तो ऐसी घटना का शिकार कोई भी हो सकता है।

अब इस घटना पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे से फोन पर बात कर आश्वासन दिया कि श्रीलंकाई नागरिक प्रियंथा कुमार दियावदना की ईशनिंदा के आरोप में मौब लिंचिंग करने वालो पर कोई रहम नहीं किया जाएगा। 

खबरों के अनुसार, इमरान ने यह भी बताया कि मामले में अब क 114 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने घटना से जुड़े सभी वीडियो और सूचनाएं हासिल कर ली हैं। इमरान खान ने राष्ट्रपति गोतबाया से कहा कि दियावदना लंबे समय से पकिस्तान में काम कर रहे थे और एक मैनेजर के तौर पर बेहद पेशेवर थे। 

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV