15 से 18 वर्ष की आयु के लोग कल से लगवा सकेंगे टीका, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा के अनुरूप देश सोमवार से 15 से 18 साल के बच्चों के लिए COVID-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहा है। आयु वर्ग के लिए COWIN पंजीकरण कल से शुरू हुआ। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन 15 से 18 वर्ष की आयु के 3 लाख बच्चों का टीकाकरण करने की क्षमता है।

प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा के अनुरूप देश सोमवार से 15 से 18 साल के बच्चों के लिए COVID-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहा है।  आयु वर्ग के लिए COWIN पंजीकरण कल से शुरू हुआ।  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन 15 से 18 वर्ष की आयु के 3 लाख बच्चों का टीकाकरण करने की क्षमता है।

जबकि केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि बच्चों को कोविड-19 के टीके लगाने के लिए राज्य में अलग से टीमें गठित की गई हैं। 25 दिसंबर, 2021 को पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि 15 से 18 वर्ष की आयु के लिए टीकाकरण 3 जनवरी से शुरू होगा।

 केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सूचित किया कि है कि 15 से18 वर्ष की आयु के लोगों को केवल कोवैक्सिन’ की खुराक दी जाये। और ‘कोवैक्सिन’ की अतिरिक्त खुराक सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को भेजी जाएगी। वहीं जिनका जन्म वर्ष 2007 या उससे पहले है, वे इस श्रेणी के तहत टीकाकरण के पात्र होंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV