देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी कल करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक

देश में कोरोना का नया वैरिएंट 'ओमिक्रॉन' का प्रसार तेजी से होने लगा है। दुनियां भर में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। अमेरिका में मंगलवार को इस संक्रमण से पहली मौत की पुष्टि हुई तो भारत में संक्रमितों की संख्या 234 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे।

देश में कोरोना का नया वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ का प्रसार तेजी से होने लगा है। दुनियां भर में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। अमेरिका में मंगलवार को इस संक्रमण से पहली मौत की पुष्टि हुई तो भारत में संक्रमितों की संख्या 234 पहुंच गई है।  बताया जा रहा है कि देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 65 मरीज महाराष्ट्र में हैं जबकि 54 मरीज दिल्ली में मिले हैं। इससे पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने रविवार को कहा था कि भारत को तैयारी करनी चाहिए और उम्मीद करनी चाहिए कि देश में कोविड -19 की स्थिति यूनाइटेड किंगडम की तरह खराब न  हो। 

उन्होंने कहा था, जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में वृद्धि होती है, तो हमें इसकी बारीकी से निगरानी करने और किसी भी घटना के लिए तैयार रहने की जरूरत है,। वहीं केंद्र सरकार ने कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप के बढ़ते मामलों को लेकर राज्यों को सतर्क किया है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV