10 दिनों के अंदर प्रधानमंत्री मोदी का दूसरी बार वाराणसी आगमन, पूर्वांचल के दूध उत्पादकों को देंगे कीमती सौगात!

प्रधानमंत्री मोदी अपने इस वाराणसी दौरे के अवसर पर 1.7 लाख से अधिक दूध उत्पादकों को बैंक में डिजिटल रूप से लगभग 35 करोड़ बोनस भी वितरित करेंगे। पीएम मोदी के गुरुवार को वाराणसी में कई कार्यक्रम तय है। इस दौरान वो कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। यहां से वो यूपी के पूर्वांचल को 2100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री का यह पूर्वांचल दौरा दूध उत्पादन क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि गुरुवार को पीएम मोदी पूर्वांचल को अमूल डेयरी प्लांट की सौगात देने वाले हैं साथ ही वो दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ के लिए बायोगैस आधारित विद्युत उत्पादन संयंत्र की आधारशिला भी रखेंगे।

दरअसल, यूपी का पूर्वांचल क्षेत्र दूध उत्पादन में एक अहम स्थान रखता है ऐसे में प्रधानमंत्री के इस डेयरी प्लांट की सौगात से लगभग 1.7 लाख से भी अधिक दूध उत्पादकों को सीधे तौर पर फायदा होगा। इस प्लांट की आधारशिला रखे जाने का उद्देश्य राज्य में दूध उत्पादन को बढ़ाना है जिसकी लिहाज से इस डेयरी से प्रतिदिन 5 लाख लीटर दूध का उत्पादन किए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी अपने इस वाराणसी दौरे के अवसर पर 1.7 लाख से अधिक दूध उत्पादकों को बैंक में डिजिटल रूप से लगभग 35 करोड़ बोनस भी वितरित करेंगे। पीएम मोदी के गुरुवार को वाराणसी में कई कार्यक्रम तय है। इस दौरान वो कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की पूर्वांचल के लिए यह महत्वाकांक्षी अमूल डेयरी प्लांट परियोजना के तैयार होने में लगभग 475 करोड़ रुपए की लागत लगने वाली है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV