प्रयागराज: छात्रों पर लाठी चार्ज मामले में मायावती बोली- युवाओं,बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़, विरोध पर इनकी पिटाई अनुचित है…

इलाहाबाद में प्रयाग स्टेशन के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज करने का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले पर कई राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव के बाद अब बीएसपी अध्यक्ष मायावती का बयान भी सामने आया है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा, ‘युवाओं,बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा। विरोध पर इनकी पिटाई अनुचित है।’

मायावती ने कहा, यूपी-बिहार में परीक्षार्थियों का हंगामा जारी है। UPTET, RRB-NTPC रिजल्ट पर हंगामा जारी है। ये सरकारों की विफलता का प्रमाण हैं। सरकार की नीतियों से गरीबी चरम पर है। सरकारी नौकरी,आरक्षण की सुविधा गौण हो गई है।

वही, इससे पहले कांग्रेस की महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई को बर्बर करार दिया है। इसके बाद यूपी सरकार ने प्रयागराज के तीन दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। इसके बाद SSP ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है।

इस मुद्दे को लेकर सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव छात्रों का समर्थन करते हुए ट्वीट कर लिखा, इलाहाबाद में बेगुनाह छात्रों को पीटा गया। रोजगार के लिए हक की आवाज उठाने पर पीटा जा रहा है। पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार शर्मनाक,घोर निंदनीय। भाजपा सरकार में छात्रों से दुर्व्यवहार हुआ। ये भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा। सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है।

Related Articles

Back to top button
Live TV